Move to Jagran APP

Unlock-1: गंगोत्री-यमुनोत्री धाम को छोड़ अन्य धर्मस्थलों पर जा सकेंगे श्रद्धालु, सोमवार से खुलेंगे बाजार

उत्तरकाशी मुख्यालय और तहसील के सभी बाजार सोमवार से खुल सकेंगे। बाजार के खुलने का समय सुबह सात बजे से लेकर शाम सात बजे तक होगा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 08:18 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 08:18 PM (IST)
Unlock-1: गंगोत्री-यमुनोत्री धाम को छोड़ अन्य धर्मस्थलों पर जा सकेंगे श्रद्धालु, सोमवार से खुलेंगे बाजार
Unlock-1: गंगोत्री-यमुनोत्री धाम को छोड़ अन्य धर्मस्थलों पर जा सकेंगे श्रद्धालु, सोमवार से खुलेंगे बाजार

उत्तरकाशी, जेएनएन। Unlock-1 में उत्तरकाशी मुख्यालय और तहसील के सभी बाजार सोमवार से खुल सकेंगे। बाजार के खुलने का समय सुबह सात बजे से लेकर शाम सात बजे तक होगा। इसके लिए जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने आदेश जारी कर दिये हैं। शारीरिक दूरी और मास्क पहनने के नियमों का पालन कराने के लिए जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रेट भी नियुक्त कर दिए हैं। वहीं, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम को छोड़कर जनपद के अन्य धर्मस्थलों पर श्रद्धालु जा सकेंगे। 

loksabha election banner

उत्तरकाशी जिला मुख्यालय के विश्वनाथ मंदिर, कंडार देवता मंदिर, भैरव मंदिर, शक्ति मंदिर, कालेश्वर मंदिर सहित अन्य मंदिरों में श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे। भले ही इसके लिए श्रद्धालुओं को खुद ही शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। इसके अलावा होटल, रेस्टोरेंट में भी लोगों ने सफाई करनी शुरू कर दी है। 

जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने कहा कि शारीरिक दूरी का पालन कराने, मास्क पहनने के नियमों का पालन कराने के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। शारीरिक दूरी का पालन न करने और मास्क न पहनने वालों के खिलाफ चालान काटे जाएंगे। इसके लिए उन्होंने आदेश भी जारी कर दिया है। उत्तरकाशी के व्यापार मंडल अध्यक्ष रमेश सेमवाल ने कहा कि लॉकडाउन में व्यापारियों का व्यवसाय बुरी तरह से प्रभावित हुआ। बाजार भी सीमित समय तक ही खुला। लेकिन अब सुबह सात बजे से लेकर शाम सात बजे तक बाजार खुलेगा। पर उनकी प्रशासन से मांग है कि सार्वजनिक वाहनों का संचालन करवाया जाए, जिससे लोग खरीददारी के लिए बाजार आ सकें।

यह भी पढ़ें: अनलॉक 1.0 में दून ने किया लॉकडाउन का पालन, अधिकारियों ने ली राहत की सांस

दून ने किया लॉकडाउन का पालन 

अनलॉक-1 में जब बाजार की छूट का दायरा बढ़ाया जा रहा है, तब देहरादून में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सप्ताह में दो दिन बाजार और तमाम प्रतिष्ठान बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। हालांकि, अच्छी बात यह रही कि पिछले लॉकडाउन के विभिन्न चरणों की सख्ती में जो लोग मनमानी करने पर उतारू थे, उनमें अप्रत्याशित कमी आई है। दो दिन की बंदी के पहले ही दिन सड़कों पर सन्नाटे की भी स्थिति रही। जनता के इस सहयोग और समझदारी को देखते हुए प्रशासन-पुलिस के अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली। 

यह भी पढ़ें: Unlock-01: आठ जून से खुलेंगे नगर निगम के हाउस टैक्स के काउंटर Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.