Move to Jagran APP

गुस्साए बेरोजगार युवाओं का विधानसभा कूच, आश्वासन पर समाप्त हुआ धरना

बेरोजगार युवाओं ने उत्तराखंड बेरोजगार संघ के बैनर तले विधानसभा कूच किया। इस दौरान युवाओं ने प्रदेश सरकार से रोजगार का अधिकार मुहैया कराने की मांग की।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 08:57 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 08:57 PM (IST)
गुस्साए बेरोजगार युवाओं का विधानसभा कूच, आश्वासन पर समाप्त हुआ धरना
गुस्साए बेरोजगार युवाओं का विधानसभा कूच, आश्वासन पर समाप्त हुआ धरना

देहरादून, जेएनएन। रोजगार की मांग को लेकर बेरोजगार युवाओं ने उत्तराखंड बेरोजगार संघ के बैनर तले विधानसभा कूच किया। इस दौरान युवाओं ने प्रदेश सरकार से रोजगार का अधिकार मुहैया कराने की मांग की। विधानसभा से पहले ही पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोक लिया। इस पर गुस्साए युवा चार घंटे तक खराब मौसम में भी धरने पर डटे रहे। शासन के साथ वार्ता के आश्वासन मिलने पर प्रदर्शनकारियों ने धरना समाप्त किया। 

prime article banner

परेड ग्राउंड स्थित धरना स्थल पर शुक्रवार को बेरोजगार युवा एकत्रित हुए। यहां से युवाओं ने जुलूस की शक्ल में विधानसभा कूच किया। रिस्पना पुल के समीप बैरीकेडिंग पर पुलिस ने युवा प्रदर्शनकारियों को रोक दिया। इसके विरोध में प्रदर्शनकारियों ने धरना शुरू कर दिया। बारिश के दौरान भी प्रदर्शनकारी सड़क पर ही बैठे रहे। संगठन के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने कहा कि नौकरी पाना युवाओं का संवैधानिक अधिकार है। 

सरकार की जिम्मेदारी है कि वह युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराए। उन्होंने कहा कि युवाओं के प्रति संवदेनहीनता अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। शाम करीब चार बजे प्रदर्शनकारियों को सोमवार को अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के साथ वार्ता का आश्वासन मिला, इसके बाद युवाओं ने धरना समाप्त किया। 

ये हैं मुख्य मांगे

-यूकेएसएसएससी/यूकेपीएससी में रिक्त पड़े पदों पर शीघ्र भर्ती प्रक्रिया शुरू हो।

-विभागों में रुकी भर्तियों की विज्ञाप्ति जारी की जाए। 

-पुलिस सिपाही की भर्ती में आयु सीमा बढ़ाई जाए।

-सीसीसी और ओ लेवल की बाध्यता समाप्त हो।

यह भी पढ़ें: मांग को लेकर निजी अस्पताल और क्लीनिक बंद, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: शासन के रवैये से राज्य कर्मचारी नाखुश, करेंगे चरणबद्ध आंदोलन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.