Move to Jagran APP

बेरोजगार युवाओं ने दी उत्तराखंड सरकार को चेतावनी, पुलिस भर्ती शुरू करें वरना होगा आंदोलन

Uttarakhand Police Bharti उत्तराखंड पुलिस भर्ती जल्द शुरू कराने की मांग करते हुए बेरोजगार युवाओं ने गांधी पार्क के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान बेरोजगारों ने राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही नया साल नहीं मनाने का एलान भी किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 02:45 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 02:45 PM (IST)
बेरोजगार युवाओं ने दी उत्तराखंड सरकार को चेतावनी, पुलिस भर्ती शुरू करें वरना होगा आंदोलन
बेरोजगार युवाओं ने दी उत्तराखंड सरकार को चेतावनी, पुलिस भर्ती शुरू करें वरना होगा आंदोलन।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Police Bharti उत्तराखंड पुलिस भर्ती जल्द शुरू कराने की मांग करते हुए बेरोजगार युवाओं ने गांधी पार्क के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान बेरोजगारों ने राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही नया साल नहीं मनाने का एलान भी किया। उन्होंने चेतावनी दी कि जल्द भर्ती शुरू नहीं हुई तो वे आंदोलन करेंगे।  

loksabha election banner

गुरुवार को बेरोजगार मंच के अध्यक्ष राम कंडवाल के नेतृत्व में प्रदेशभर से जुटे बेरोजगार युवा गांधी पार्क के गेट पर एकत्र हुए। यहां युवाओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर अपना विरोध व्यक्त किया। प्रदर्शनकारी युवा यहां से पुलिस मुख्यालय तक जाने वाले थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इसको लेकर युवाओं और पुलिसकर्मियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। इसपर पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चौबे मौके पर पहुंची और युवाओं को समझाया।

इससे पहले राम कंडवाल ने कहा कि पुलिस भर्ती की प्रक्रिया जल्द पूरी हो और आयु सीमा में छूट मिले। उन्होंने भर्ती अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से कराए जाने पर भी विरोध जताया। कंडवाल ने कहा कि युवा पुलिस भर्ती को लेकर तीन आंदोलन कर चुके हैं, लेकिन अब तक उनकी मांग का संज्ञान नहीं लिया गया। उन्होंने चेतावनी दी कि इस बार मांग पूरी नहीं हुई तो देहरादून की सड़कों पर वृहद आंदोलन होगा, जिसकी पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।  

भाषा केंद्र के लिए प्रशिक्षकों के मांगे आवेदन

भारतीय भाषा केंद्र एमकेपी पीजी कॉलेज के लिए कन्नड़, तेलगू, मराठी व कश्मीरी भाषाओं के प्रशिक्षकों की आवश्यकता है। इसके लिए भारतीय भाषा केंद्र एमकेपी पीजी की प्रधानाचार्य डॉ. रेखा खरे ने प्रशिक्षकों से आवेदन मांगे हैं। आवेदन पत्र एमकेपी पीजी कॉलेज में सप्ताह के अंदर भिजवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Dehradun News: ऑटो संचालकों का फाइनेंस कंपनी के दफ्तर में हंगामा, लगाया ये आरोप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.