Move to Jagran APP

उत्तराखंड क्रांति दल ने की फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा रद करने की मांग Dehradun News

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय प्रवक्ता पीसी थपलियाल ने बताया कि राज्य गठन से लेकर आजतक बेरोजगारों के साथ छल किया गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 07:10 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 07:10 PM (IST)
उत्तराखंड क्रांति दल ने की फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा रद करने की मांग Dehradun News
उत्तराखंड क्रांति दल ने की फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा रद करने की मांग Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड क्रांति दल उत्तराखंड बेरोजगार संघ की प्रस्तावित रैली को अपना समर्थन देगा। यूकेडी के केंद्रीय प्रवक्ता पीसी थपलियाल ने अब तक की सरकारों को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि राज्य गठन से लेकर आजतक बेरोजगारों के साथ छल किया गया है। साथ ही उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया है। उन्होंने फॉरेस्ट गार्ड भर्ती प्रकरण में कोताही बरतने की कड़ी निंदा करते हुए परीक्षा रद करने की मांग की।     

loksabha election banner

25 फरवरी को उत्तराखंड बेरोजगार संघ राजधानी देहरादून में रैली करेगा। इस रैली को यूकेडी अपना समर्थन देगा। सोमवार को बयान जारी कर कहा कि यूकेडी के केंद्रीय प्रवक्ता पीसी थपलियाल ने कहा कि राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा पूरी तरह से निरस्त होनी चाहिए और अधीनस्थ चयन आयोग को खत्म कर स्वतंत्र एजेंसी के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया संचालित की जानी चाहिए। 

पीसी थपलियाल ने कहा कि फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में पेपर लीक या गड़बड़झाला होने से साबित होता है कि माफिया और आयोग के उच्च अधिकारियों के बीच में मिलीभगत है। उन्होंने कहा कि परीक्षा में गड़बड़ी होने से एक लाख 56 हजार अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है।

यह भी पढ़ें: प्रदेश सरकार पर बरसे कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष, कहा-फॉरेस्‍ट गार्ड परीक्षा में गड़बड़ी बड़ा घोटाला

यूकेडी का कहना है कि राज्य गठन की अवधारणा के पीछे रोजगार था, लेकिन गठन से लेकर आज तक प्रदेश में न्यायसंगत भर्तियां हुई ही नहीं हैं। विधानसभा में बैकडोर भर्तियों से लेकर पटवारी पुलिस भर्ती और आज फॉरेस्ट गार्ड की भर्तियां भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी। उपनल की भर्तियां तो बेरोजगारों के साथ सरकार का सबसे बड़ा मजाक और धोखा निकला।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में शराब के दाम घटाने और भर्ती घोटाले को लेकर कांग्रेसियों में उबाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.