Move to Jagran APP

शराब तस्करी में दो युवक गिरफ्तार, स्मैक के साथ एक धरा Dehradun News

ऋषिकेश कोतवाली और रानीपोखरी पुलिस ने शराब तस्करी में दो लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं विकासनगर में स्मैक के साथ युवक को पकड़ा।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 01:22 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 01:22 PM (IST)
शराब तस्करी में दो युवक गिरफ्तार, स्मैक के साथ एक धरा Dehradun News
शराब तस्करी में दो युवक गिरफ्तार, स्मैक के साथ एक धरा Dehradun News

ऋषिकेश, जेएनएन। ऋषिकेश कोतवाली और रानीपोखरी पुलिस ने शराब तस्करी में दो लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं, विकासनगर में स्मैक के साथ युवक को पकड़ा। 

loksabha election banner

ऋषिकेश में पुलिस ने वाहनों की तलाशी के दौरान तीन कट्टों में भरे 300 पव्वे शराब के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि रविवार को तहसील चौक पर वाहनों की चेकिंग के दौरान वेद प्रकाश निवासी ग्राम भट्ट नगरी, रानी पोखरी, देहरादून को गिरफ्तार किया गया। आरोपित के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। साथ ही शराब तस्करी में प्रयुक्त कार को सीज कर दिया गया है। 

उधर, रानीपोखरी थाने की पुलिस ने 96 पव्वे अग्रेजी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। उप निरीक्षक कविंद्र सिंह ने बताया कि वाहन चेङ्क्षकग के दौरान बजाज स्कूटर पर सवार एक युवक को रोका गया। तलाशी लेने पर उसके पास से 96 पव्वे शराब के बरामद किए गए। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम राजू निवासी गली शांतिकुंज हरिद्वार बताया। आरोपित के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर स्कूटर को सीज कर दिया गया है। 

स्मैक के साथ युवक गिरफ्तार

विकासनगर कोतवाली पुलिस ने कोर्ट पुल ढकरानी में चेकिंग के दौरान एक युवक को पांच ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया। प्रभारी निरीक्षक ने क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी एवं बिक्री पर अंकुश के लिए वरिष्ठ उप निरीक्षक राम नरेश शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की। पुलिस ने पांच ग्राम स्मैक के साथ कोर्ट पुल ढकरानी से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। आरोपित ने अपनी पहचान अकबर पुत्र शराफत अली निवासी वार्ड नंबर 13 ग्राम ढकरानी के रूप में बताई

मास्क न पहनने पर 75 लोगों पर जुर्माना

कोतवाली विकासनगर पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर मास्क न पहनने वाले 75 लोगों पर कार्रवाई की और 7500 रुपये जुर्माना वसूल किया। पुलिस ने नियम तोड़ने वालों को सख्त कार्रवाई की हिदायत देकर छोड़ा।

सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम, कोरोना महामारी से बचाव के दृष्टिगत नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई के लिए सीओ डीएस रावत ने चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश कोतवाली पुलिस को दिए। प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथान ने क्षेत्र में अलग अलग पुलिस टीमें बनाकर चेकिंग कराई।

यह भी पढ़ें: शराब तस्करी में तीन महिलाओं समेत पांच लोग गिरफ्तार Dehradun News

चौकी प्रभारी दीपक मैठाणी, हरबर्टपुर प्रभारी हिमानी चौधरी, कुल्हाल प्रभारी प्रमोद कुमार, दारोगा सनोज कुमार, मनोज कुमार, निधि डबराल आदि ने कोर्ट पुल ढकरानी, विकासनगर बाजार, डाकपत्थर तिराहा, हरबर्टपुर चौक, मटक माजरी तिराहा आदि स्थानों पर चेकिंग की। इस दौरान नियम तोड़ने वाले 75 लोगों को पकड़ा। वहीं सेलाकुई थाने की पुलिस ने 20 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई कर दो हजार रुपये जुर्माना वसूल किया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल से नदी के रास्ते शराब ला रहा तस्कर गिरफ्तार Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.