Move to Jagran APP

दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए दो छात्र टौंस नदी में डूबे, मौत

दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए दो छात्र टौंस नदी में बह गए और चंद मिनट में ही नजरों से ओझल हो गए। काफी खोजबीन के बाद उनके शव बरामद हुए।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 07:01 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 08:36 PM (IST)
दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए दो छात्र टौंस नदी में डूबे, मौत
दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए दो छात्र टौंस नदी में डूबे, मौत

देहरादून, जेएनएन। राजपुर क्षेत्र के चंद्रौटी में दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए दो छात्र टौंस नदी में बह गए और चंद मिनट में ही नजरों से ओझल हो गए। यह सब देख रहे दोस्तों ने शोर मचाना शुरू किया और पुलिस को सूचना दी। थोड़ी ही देर में राजपुर और कैंट कोतवाली से फोर्स मौके पर पहुंची और एसडीआरएफ को भी बुला लिया गया। करीब तीन घंटे के सर्च ऑपरेशन के बाद दोनों के शव बरामद कर लिए गए। एक छात्र गोंडा (उत्तर प्रदेश), जबकि दूसरा सहसपुर के तिपरपुर गांव का रहने वाला था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

loksabha election banner

मृत छात्रों की पहचान अंशुमान शुक्ला पुत्र सुशील कुमार निवासी ग्राम खड़ूफपुर गोंडा (उत्तर प्रदेश) और सचिन पुंडीर पुत्र सुभाष निवासी ग्राम तिपरपुर सभावाला सहसपुर के रूप में हुई है। दोनों राजपुर रोड स्थित जाखन क्षेत्र में रहमान हास्टल में रहते थे और एनडीए की तैयारी कर रहे थे। मंगलवार को अंशुमान और सचिन हास्टल में रहने वाले दोस्तों सनी, तुषार, अमन, अबू बकर, विवेक सिंह, आयुष, शिवम और रुद्राक्ष के साथ चंद्रौटी में पिकनिक मनाने गए थे। दोस्तों ने पुलिस को बताया कि टौंस नदी में अंशुमान, सचिन और सनी नहाने की जिद करने लगे। तीनों ने कहा कि वह नदी में ऊंचाई से छलांग लगाकर नदी पार कर लेंगे।

अंशुमान और सचिन ने छलांग लगा दी, लेकिन सनी रुक गया। अंशुमान और उसके बाद सचिन ने नदी में जिस जगह पर छलांग लगाई, वहां गहराई अधिक थी और पानी का बहाव भी तेज था। लिहाजा दोनों डूबने-उतराने लगे। दोनों ने हाथ-पांव मार कर नदी के पार जाने की कोशिश की, लेकिन इसी दौरान नजरों से ओझल हो गए।

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि स्थानीय लोगों से मिली सूचना के बाद तत्काल कैंट कोतवाली और राजपुर थाने से फोर्स को मौके पर भेजा गया और एसडीआरएफ को भी सूचना दी गई। काफी देर की तलाशी अभियान के बाद दोनों के शव बरामद कर लिए गए। अंशुमान और सचिन के परिजनों को सूचना दी गई। सचिन के परिजन तो पहुंच गए हैं, लेकिन अंशुमान के परिजन देर रात तक पहुंचेंगे। बुधवार को दोनों के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

पिकनिक स्पॉट पर भारी पड़ती मनमानी

गुच्चूपानी, मालदेवता, सहस्रधारा समेत देहरादून के अधिकांश पिकनिक स्पॉट पर छुट्टियों के दिन बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। लेकिन अधिकांश को न तो नदियों के बहाव के बारे में अंदाजा होता और न ही गहराई के बारे में कुछ पता होता। ऐसे में यहां की जरा सी असावधानी से जान पर बन आती है। पिछले दिनों मालदेवता घूमने गए एक परिवार की कार नदी में फंस गई थी, जिन्हें पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद बचाया था। 

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि पिकनिक स्थलों पर चेतावनी बोर्ड के साथ छुट्टी के दिनों में संबंधित थाने से फोर्स भी तैनात की जाती है। फिर भी लोग नदी से लगते क्षेत्र में दूर तक घूमने चले जाते हैं। ऐसे स्थानों को चिन्हित करने के साथ आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: देहरादून में सौंग नदी में पिकनिक मनाने गया युवक बहा Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.