Move to Jagran APP

ऋषिकेश में आज तड़के आग लगने से दो दुकानें और चार वाहन जले

हरिद्वार मार्ग श्री भरत मंदिर मार्केट के समीप आग लगने से दो दुकाने चार वाहन जल गए। दुकान के ऊपर भवन में तीन परिवार रहते हैं। यह सभी सुरक्षित घर से बाहर निकल गए जबकि दुकान के भीतर एक व्यक्ति सोया हुआ था उसने भाग कर जान बचाई।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 09:51 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 09:51 AM (IST)
ऋषिकेश में आज तड़के आग लगने से दो दुकानें और चार वाहन जले
हरिद्वार मार्ग श्री भरत मंदिर मार्केट के समीप शुक्रवार की अलसुबह आग लगने से दो दुकाने, चार वाहन जल गए।

ऋषिकेश, जेएनएन। हरिद्वार मार्ग श्री भरत मंदिर मार्केट के समीप शुक्रवार की अलसुबह आग लगने से दो दुकाने, चार वाहन जल गए। दुकान के ऊपर भवन में तीन परिवार रहते हैं। यह सभी सुरक्षित घर से बाहर निकल गए, जबकि दुकान के भीतर एक व्यक्ति सोया हुआ था, उसने भाग कर किसी तरह से जान बचाई। स्थानी नागरिकों, पुलिस और अग्निशमन दल ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग का कारण बिजली के खंभे से निकली चिंगारी बताया जा रहा है।

loksabha election banner

हरिद्वार मार्ग भरत मंदिर इंटर कॉलेज के समीप गिरधारी फोटो फ्रेम वर्कर्स की दुकान है। दीपावली के कारण दुकान के बाहर पंडाल लगाकर सामान बिक्री के लिए रखा गया था। दुकान के बाहर पंडाल में शुक्रवार की तड़के 2:45 बजे अचानक आग लग गई। पड़ोस में रह रहे लोगों ने घटना की जानकारी दुकान स्वामी मनोज कुमार निवासी बीरपुर खुर्द वीरभद्र ऋषिकेश को दी। दुकान के भीतर उस वक्त दुकान स्वामी का रिश्तेदार मोहन सोया हुआ था। 

आग की लपटें दुकान तक पहुंचने से पहले ही मोहन ने भागकर अपनी जान बचाई। देखते ही देखते आग आस पास फैल गई। इस दुकान के बगल में सुरेश एक ट्रैक्टर रिपेयरिंग की दुकान है। दुकान मालिक सुरेश इसी भवन के प्रथम तल में परिवार सहित रहता है। उसके बगल में दो अन्य परिवार रहते हैं। आप की लपटें प्रथम तल के भवन तक उठने लगी। अंदर रह रहे तीन परिवार के सदस्यों ने सुरक्षित बाहर निकल कर स्वयं को बचाया। आग ने फोटो फ्रेमिंग की दुकान सहित ट्रैक्टर की दुकान को चपेट में ले लिया।

रिपेयरिंग की दुकान में एक ट्रैक्टर, एक जनरेटर और एक इंजन सहित सारा सामान जल गया। जहां यह घटना हुई उसके बगल में राकेश ऑटोमोबाईल का वर्कशॉप है। वर्कशॉप के बाहर एक बलेनो कार और एक बुलडोजर खड़ा था, जो आग की चपेट में आ गए। समीप ही एक मरम्मत के लिए आई मारुति 800 करी थी, जिसका पिछला हिस्सा जल गया। दुकान के समीप खड़ी एक बाइक भी आग की चपेट में आ गई।

स्थानीय नागरिकों और अग्निशमन दल की मदद से करीब डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। प्रथम दृष्टया आग का कारण दुकान के बाहर बिजली के खंभे से निकली चिंगारी को बताया जा रहा है। इस चिंगारी के कारण टेंट में आग लगी जो आसपास क्षेत्र में फैल गई। अग्निशमन अधिकारी बीरबल सिंह ने बताया कि घटना के कारणों समेत आग से नुकसान की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: रायवाला में 11 हजार की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से डंपर में धमाका, चालक घायल

यह भी पढ़ें: उत्तरकाशी में जंगल की आग हुई बेकाबू, एक छानी जलकर हुई खाक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.