Move to Jagran APP

पछवादून में 247 की कोरोना जांच, महिला समेत दो निकले संक्रमित

बुधवार को विकासनगर व सहसपुर अस्पतालों के चिकित्सकों ने पछवादून में 247 व्यक्तियों के रेपिड एंटीजन व आरटी पीसीआर टेस्ट किए। रेपिड एंटीजिन टेस्ट में एक महिला समेत दो व्यक्ति संक्रमित निकले। संक्रमितों को चिकित्सकों ने होम आइसोलेट किया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 08:47 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 08:47 AM (IST)
पछवादून में 247 की कोरोना जांच, महिला समेत दो निकले संक्रमित
विकासनगर व सहसपुर अस्पतालों के चिकित्सकों ने पछवादून में 247 व्यक्तियों के रेपिड एंटीजन व आरटी पीसीआर टेस्ट किए।

विकासनगर, जेएनएन। बुधवार को विकासनगर व सहसपुर अस्पतालों के चिकित्सकों ने पछवादून में 247 व्यक्तियों के रेपिड एंटीजन व आरटी पीसीआर टेस्ट किए। रेपिड एंटीजिन टेस्ट में एक महिला समेत दो व्यक्ति संक्रमित निकले। संक्रमितों को चिकित्सकों ने होम आइसोलेट किया है।  उप जिला चिकित्सालय विकासनगर के नोडल अधिकारी डॉ. प्रदीप चौहान ने जानकारी दी कि बुधवार को चिकित्सकों ने 123 व्यक्तियों के आरटीपीसीआर व रेपिड एंटीजिन टेस्ट किए। रेपिड टेस्ट में डुमेट का एक व्यक्ति संक्रमित निकला। तबियत खराब होने पर ग्रामीण ने अपना उपचार अस्पताल में कराया था।

loksabha election banner

रेपिड एंटीजन टेस्ट में संक्रमण का पता चला। वहीं सीएचसी सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विनीता स्याना ने बताया कि चिकित्सकों ने 124 व्यक्तियों के आरटी पीसीआर व रेपिड एंटीजन टेस्ट किए। जिसमें औद्योगिक नगरी सेलाकुई की एक महिला पॉजिटिव निकली है, जिसे होम आइसोलेट किया गया है। चिकित्सकों ने नागरिकों से कोविड-19 से बचाव को सरकार द्वारा जारी नियमों का पूरी तरह से पालन करने की अपील की है।

कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन पर 172 व्यक्तियों पर जुर्माना

पुलिस ने कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन में बुधवार को 172 व्यक्तियों पर जुर्माना किया। ये सभी बिना मास्क के सार्वजनिक स्थलों पर घूम रहे थे। साथ ही शारीरिक दूरी के मानकों की भी धज्जियां उड़ा रहे थे। पुलिस ने चालान कर 34,400 रुपये जुर्माना वसूल किया। विकासनगर, हरबर्टपुर व डाकपत्थर बाजार में कई व्यक्ति न मास्क लगा रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी के मानकों का पालन कर रहे हैं। पुलिस ने जगह जगह चेकिंग कर नियमों का उल्लंघन करने वाले 172 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की। कोतवाली विकासनगर क्षेत्र में एनफील्ड चौक, पुल नं 1 डाक्टरगंज, बरोटीवाला तिराहा, कोर्ट पुल ढकरानी, डाकपत्थर तिराहा, जलालिया बैरियर, हरबर्टपुर चौक, मटक माजरी तिराहा आदि अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर नौ वाहनों के मोटर वाहन अधिनियम में चालान कर 45 सौ रुपये संयोजन शुल्क वसूल किया। इसके अलावा बिना मास्क सार्वजनिक स्थान पर घूमने व फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने पर 172 व्यक्तियों के चालान कर जुर्माना वसूल किया। कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार कोरोना महामारी से बचाव को पुलिस की सख्ती जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 429 नए मामले, 68887 हुई संक्रमितों की संख्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.