Move to Jagran APP

समीक्षा अधिकारी का पर्स लूटकर भागे दो बदमाश, पुलिस ने दबोचा Dehradun News

सचिवालय से ड्यूटी कर घर लौट रही समीक्षा अधिकारी से स्कूटी सवार दो बदमाशों पर्स लूट कर फरार हो गए। दो घंटे में ही पुलिस ने दो आरोपित दबोच लिए।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 01:05 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 01:05 PM (IST)
समीक्षा अधिकारी का पर्स लूटकर भागे दो बदमाश, पुलिस ने दबोचा Dehradun News
समीक्षा अधिकारी का पर्स लूटकर भागे दो बदमाश, पुलिस ने दबोचा Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। सचिवालय से ड्यूटी कर घर लौट रही समीक्षा अधिकारी से स्कूटी सवार दो बदमाशों पर्स लूट कर फरार हो गए। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। दो घंटे की मशक्कत के बाद ही पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। 

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपितों में से एक कॉल सेंटर में काम करता है। खर्चे पूरे करने के लिए उसने दोस्त के साथ पर्स लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई थी। पुलिस आरोपितों का अपराधिक इतिहास भी खंगाल रही है। 

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि मनीषा पांडे उत्तराखंड सचिवालय में समीक्षा अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने करनपुर चौकी पर तहरीर देकर बताया कि ईसी रोड पर मंगला देवी इंटर कॉलेज के पास स्कूटी सवार दो बदमाशों ने उनका पर्स लूट लिया। पर्स में आधार कार्ड, एसबीआई एटीएम, एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड फोन व ढाई हजार रुपये नगद रखे थे। 

सूचना मिलने के बाद पुलिस ने इलाके में नाकेबंदी कर चेकिंग शुरू कर दी और करीब दो घंटे की मशक्कत में ही पुलिस ने पर्स लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान आदित्य पुत्र किशन राय निवासी मकान नंबर 55 न्यू फॉरेस्ट कॉलोनी एफआरआई मसंदावाला कैंट को गिरफ्तार कर लिया। 

उसने बताया कि वारदात में उसके साथ उसका दोस्त निवेश थापा उर्फ हनी पुत्र प्रकाश बहादुर थापा निवासी 153 कौलागढ़ मुस्लिम गली थाना कैंट भी साथ था। निवेश दून बिजनेस पार्क में एक कॉल सेंटर में काम करता है। इसके बाद उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया। 

चोरी के सामान संग एक दबोचा

डालनवाला पुलिस ले बीते अप्रैल महीने में हुई चोरी का खुलासा करते हुए एक को गिरफ्तार किया है। श्रवण कुमार निवासी आर्यनगर ने बीते 25 अप्रैल को मुकदमा दर्ज कराया था कि उनकी दुकान से एक युवक सिगरेट की कई डिब्बी और नगदी लेकर फरार हो गया है। 

मामले में पुलिस ने अविनाश कुमार पुत्र रतन कुमार को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। इस वारदात में उसका साथी आदित्य उर्फ मन्नू पुत्र गौरव कुमार भी शामिल था, जिसकी अब गिरफ्तारी हुई है।

लिपिक का मोबाइल छीन कर भागे बदमाश दबोचे

वसंत विहार थाना क्षेत्र अंतर्गत ऊर्जा भवन के सामने स्कूटी सवार युवती से बदमाशों ने मोबाइल छीन लिया। बदमाश भी स्कूटी सवार थे, लेकिन उस समय वहां से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को सूचना देते हुए बदमाशों का पीछा किया और थोड़ी दूरी पर ही दोनों को पकड़ लिया गया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। स्कूटी सीज कर दी है। 

एसओ हेमंत खंडूड़ी ने बताया कि आरोपितों की पहचान विशाल पुत्र विक्की व दीपक पुत्र चुन्नीलाल निवासी ग्रीन पार्क चमनपुरी पटेलनगर के रूप में हुई है। दोनों के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। 

घटना गत रात करीब आठ बजे की है। नीतू पुत्री नरेश कुमार निवासी हरिपुर कांवली पदम विहार लेन नंबर चार पटेलनगर ऊर्जा भवन में संविदा पर लिपिक के पद पर कार्यरत है। देर शाम वह मिलन विहार होते हुए घर की ओर जा रही थी। तभी उसका फोन आ गया। 

वह फोन निकाल कर बात करने लगी, तभी पीछे से पीले रंग की स्कूटी से आए दो युवकों ने उसका मोबाइल छीन लिया और पटेलनगर की ओर भाग निकले। सीसीटीवी फुटेज में स्कूटी का नंबर टे्रस होने के बाद करीब दो घंटे के ही भीतर दोनों को साधु राम इंटर कॉलेज सत्तोवाली घाटी के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। 

सुराग मिलने पर दर्ज कराया चोरी का मुकदमा

कांवली रोड स्थित एक दुकान में हुई चोरी का पता तो दुकान मालिक को चल गया था, लेकिन पुलिस को सूचना तब दी जब उसे संदिग्ध चोर के बारे में सुराग मिला। फिलहाल पुलिस ने मामले में चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस दुकान की छत पर मिले पर्स में मौजूद आइडी वाले संदिग्ध की तलाश कर रही है। 

पुलिस के अनुसार अनिल सेठी की कांवली रोड पर दुकान है। बीती पांच जुलाई को उनकी दुकान में चोरी हो गई। सेठी ने दुकान में सीसीटीवी कैमरे भी लगवा रखे थे। इसकी फुटेज में चोर की गतिविधि कैद तो हो गई थी, लेकिन चेहरा साफ नजर नहीं आ रहा था। 

कुछ खास जानकारी न मिलने पर तब अनिल सेठी चुप बैठ गए। मगर बीते दिनों वह दुकान की छत पर सफाई करा रहे थे तो उन्हें वहां एक पर्स गिरा मिला। पर्स में एक आधार कार्ड रखा हुआ था। आधार कार्ड की फोटो का जब सीसीटीवी की फुटेज से मिलान कराया तो दोनों एक ही लग रहे थे। 

संदेह पुख्ता होने पर उन्होंने बुधवार को पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस के अनुसार चोर दुकान की छत की टिनशेड तोड़ कर अंदर दाखिल हुआ था। ऐसे में माना जा रहा है कि इस दौरान उसका पर्स वहीं गिर गया। संदिग्ध युवक स्थानीय है, लेकिन अभी फरार है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: पर्स और मोबाइल छीनकर भागे दो बदमाशों को दबोचा Dehradun News

यह भी पढ़ें: शॉप का मैनेजर ज्वेलरी समेत मुरादाबाद से गिरफ्तार Dehradun News

यह भी पढ़ें: हेली टिकट की कालाबाजारी में हरिद्वार का होटल मैनेजर गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.