Move to Jagran APP

पिथौरागढ़ के दो शहीद आश्रितों को मिली सरकारी नौकरी, पढ़ि‍ए पूरी खबर

सरकार ने पिथौरागढ़ की दो महिलाओं को शहीदों के आश्रितों को सरकारी नौकरी देने की योजना के तहत सरकारी सेवा में समायोजित किया है। इनमें एक शहीद की पत्नी तो दूसरी शहीद की बहन है। इन दोनों लाभार्थी महिलाओं का राजस्व विभाग में समायोजन किया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 07:45 AM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 07:45 AM (IST)
पिथौरागढ़ के दो शहीद आश्रितों को मिली सरकारी नौकरी, पढ़ि‍ए पूरी खबर
सरकार ने पिथौरागढ़ की दो महिलाओं को शहीदों के आश्रितों को सरकारी सेवा में समायोजित किया है।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। सरकार ने पिथौरागढ़ की दो महिलाओं को शहीदों के आश्रितों को सरकारी नौकरी देने की योजना के तहत सरकारी सेवा में समायोजित किया है। इनमें एक शहीद की पत्नी, तो दूसरी शहीद की बहन है। इन दोनों लाभार्थी महिलाओं का राजस्व विभाग में समायोजन किया गया है।

loksabha election banner

उत्तराखंड में शहीदों की आश्रितों को सरकारी नौकरी देने की योजना लागू है। इस योजना के तहत कुछ समय पूर्व पिथौरागढ़ के दो शहीदों के आश्रितों को सरकारी नौकरी देने का प्रस्ताव पिथौरागढ़ जिला प्रशासन द्वारा शासन को भेजा गया था। इस पर प्रदेश सरकार ने मुहर लगा दी है। शासन से अनुमति मिलने के बाद पिथौरागढ़ जिला प्रशासन ने पिथौरागढ़ तहसील के मूनाकोट गांव के शहीद लांसनायक गोविंद प्रकाश चंद्र की पत्नी सुनीता चंद तथा गंगोलीहाट तहसील के ग्राम बड़ेना निवासी शहीद सिपाही राजेंद्र सिंह की बहन कुमारी खीमा देवी को राजस्व विभाग में सरकारी सेवा में नियुक्ति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि देश की रक्षा के लिए प्राणों की आहुति देने वालों का बलिदान नहीं भुलाया जा सकता। सरकार वीर नारियों और आश्रितों की मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि देश की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों का पूरा देश ऋणी रहेगा। उन्होंने शहीद आश्रितों को सेवायोजित करने के लिए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का भी आभार जताया।

------------------------- 

लोनिवि के 12 सहायक अभियंता पदोन्नत

शासन ने लोक निर्माण विभाग के 12 सहायक अभियंताओं को अधिशासी अभियंता पद पर पदोन्नति प्रदान की है। सचिव लोक निर्माण विभाग आरके सुधांशु द्वारा जारी आदेश के अनुसार सहायक अभियंता सुनील कुमार, जगदंबा प्रसाद रतूड़ी, मोहन चंद्र जोशी, भुवन पंत, जीत सिंह रावत, महेश चंद पांडेय, नरेंद्र कुमार पंत, अलीम अख्तर, उमेश चंद पंत, दुर्गेश चंद्र नौटियाल, महिपाल सिंह कालाकोटि और अशोक कुमार नौटियाल को अधिशासी अभियंता पद पर पदोन्नत किया गया है।

यह भी पढ़ें-चमोली के सबाड और धारचूला से निकलेगी सैनिक सम्मान यात्रा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.