Move to Jagran APP

ज्वेलर्स लूटकांड में करन और सोनू की दो दिन मिली कस्टडी रिमांड Dehradun News

प्रेमनगर में देव ज्वेलर्स से एक किलोग्राम सोने के आभूषणों की लूट के मास्टरमाइंड करन शिवपुरी और सोनू यादव की पुलिस को दो दिन की कस्टडी रिमांड मिल गई है।

By Edited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 03:01 AM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 08:34 AM (IST)
ज्वेलर्स लूटकांड में करन और सोनू की दो दिन मिली कस्टडी रिमांड Dehradun News
ज्वेलर्स लूटकांड में करन और सोनू की दो दिन मिली कस्टडी रिमांड Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। प्रेमनगर में देव ज्वेलर्स से एक किलोग्राम सोने के आभूषणों की लूट के मास्टरमाइंड करन शिवपुरी और सोनू यादव की पुलिस को दो दिन की कस्टडी रिमांड मिल गई है। पुलिस ने अदालत से सात दिन रिमांड मांगी थी। रिमांड की अवधि 21 और 22 दिसंबर होगी।

loksabha election banner

करन व सोनू ने बीते सात अक्टूबर को प्रेमनगर के देव ज्वेलर्स के वहां दिनदहाड़े लूट को अंजाम दिया था। इस दौरान बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए फायर भी किया था। देव ज्वेलर्स के मालिक ने तब दावा किया था कि बदमाशों ने दो किलोग्राम से अधिक सोना और करीब ढाई लाख रुपये नकद लूटे हैं, मगर बीते 12 दिसंबर को जब पुलिस ने करन और सोनू को दिल्ली से गिरफ्तार किया तो दोनों ने कबूला कि देव ज्वेलर्स के यहां उन्हें एक किलो दस ग्राम वजन के सोने का आभूषण मिले थे।

वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों हरिद्वार भाग गए। हरिद्वार के होटल से सामान समेटने के बाद बाइक से नजीबाबाद गए। नजीबाबाद में फ्लाईओवर के नीचे बाइक छोड़ टैक्सी से दिल्ली फरार हो गए। इसके बाद दिल्ली से फ्लाइट पकड़कर गोवा व कर्नाटक में पनाह ली थी। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि घटना में इस्तेमाल बाइक अभी बरामद नहीं हुई है। 

वहीं, अभी एक किलो सोने के आभूषणों में से करीब 450 ग्राम की ही बरामदगी हो पाई है। इसके साथ ही क्राइम सीन का री-क्रिएशन और वारदात को अंजाम देकर भागने के रास्तों के बारे में पूरी जानकारी जुटाई जाएगी। यह भी पता लगाया जाना है कि गोवा भागते समय दोनों ने लूट का माल कहां छिपाया था और बाद में उसे कैसे बेचा गया।

करन-सोनू के टारगेट पर था ज्वेलर्स 

एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद करन और सोनू के देहरादून से फरार होने के बाद उनका दुस्साहस और बढ़ने लगा। वह हर दिन वारदात को लेकर पुलिस के हर कदम पर नजर गड़ाए हुए थे। इस बीच जब दोनों ने सुना कि देव ज्वेलर्स का मालिक दो किलो सोना और ढाई लाख रुपये कैश लूटने की बात कर रहा है तो करन ने कहा कि पुलिस शांत हो तो जल्द ही ज्वेलर्स को सबक सिखाएंगे। जितना सोना कम मिला है, पहले उसे पूरा करेंगे फिर उसका हिसाब करेंगे।

सोनू ने की लूट का माल छिपाने में मदद 

प्रेमनगर लूटकांड की वारदात की योजना बनाते समय करन और सोने ने पुलिस से दो कदम आगे सोचा। करन को मालूम था कि देर-सबेर वह पुलिस की राडार पर आ ही जाएगा। लिहाजा उसने अपने सभी नाते-रिश्तेदारों और मित्रों से संपर्क बंद कर दिया। लेकिन वह जानता था कि पुलिस को सोनू के कई दोस्तों के नामों की जानकारी नहीं होगी। होगी भी तो जब तक वह उन तक पहुंचेगी, तब तक वह माल को ठिकाने लगाकर दूर जा चुके होंगे। लेकिन दून पुलिस के टीम वर्क और टीमों में लगे पुलिसकर्मियों की दिन-रात की मेहनत तब रंग लाई, जब सोनू लंगड़ का पता चला। सोनू लंगड़ ने वारदात के बाद की करन और सोनू की सारी गतिविधियों के बारे में सुराग दे दिया। जिससे पुलिस दोनों को दबोचने में कामयाब हो पाई। 

डॉन बनने की राह पर था करन 

एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि करन शिवपुरी पेशेवर अपराधी है। जबकि सोनू यादव दिल्ली-एनसीआर के नीरज बवाना गिरोह का खास गुर्गा रह चुका है। दोनों की दोस्ती हुई तो वह अपराध जगत में अपना दबदबा बनाने की फिराक में लग गए। सोनू की प्लानिंग और करन के दुस्साहस का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कम से कम दस लोग सोनू के टारगेट पर थे। यहां वह लूट करना चाहते थे या मर्डर, इसी बारे में पुलिस दोनों से रिमांड के दौरान पूछताछ करेगी। 

यह भी पढ़ें: पुलिस अभिरक्षा से फरार इनामी पंजाब से हुआ गिरफ्तार, पढ़िए पूरी खबर

बोले अधिकारी

एसएसपी अरुण मोहन जोशी का कहना है कि करन और सोनू की हिस्ट्रीशीट खोलने के साथ गैंगेस्टर के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। आरोपितों की अदालत में पेशी के दौरान पुलिस मजबूत साक्ष्यों के साथ ठोस पैरवी करेगी।

यह भी पढ़ें: अधिवक्ता हत्याकांड: फरार चल रही महिला गिरफ्तार, दामाद के घर को बनाया था ठिकाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.