Move to Jagran APP

निरंजनपुर मंडी से खरीदें सस्ता प्याज, लगाए गए दो काउंटर Dehradun News

दून में प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं। पिछले कई दिनों से रेट 100 रुपये प्रति किलो के आसपास बने हुए हैं। ऐसे में आमजन को राहत देने के लिए मंडी समिति ने दोबारा पहल की है।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 01:27 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 01:27 PM (IST)
निरंजनपुर मंडी से खरीदें सस्ता प्याज, लगाए गए दो काउंटर Dehradun News
निरंजनपुर मंडी से खरीदें सस्ता प्याज, लगाए गए दो काउंटर Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। दून में प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं। पिछले कई दिनों से रेट 100 रुपये प्रति किलो के आसपास बने हुए हैं। ऐसे में आमजन को राहत देने के लिए मंडी समिति ने दोबारा पहल की है। निरंजनपुर मंडी में आज से दो काउंटर लगाए गए हैं। इनमें 75 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज बेचा जा रहा है।  

loksabha election banner

हालांकि मंडी परिसर की अन्य दुकानों में प्याज दो दामों में बिक रहा है। हल्का छिल्का उतरा प्याज 80 रुपये किलो और कुछ साफ सुथरा प्याज सौ रुपये किलो ही बिक रहा है। सस्ता प्याज एक व्यक्ति को केवल एक किलो प्याज ही बेचा जा रहा है। 

यह दो काउंटर पीएल चड्ढा ट्रेडर्स सी-42 और गुलशन ट्रेडिंग कंपनी सी-15 पर लगाए जा रहे हैं। सुबह 10 बजे से यहां प्याज बिकना शुरू हो गया था। मंडी निरीक्षक अजय डबराल ने बताया कि प्याज के दामों में कमी न आने के कारण डिमांड में कमी आ रही है। ऐसे में व्यापारी भी प्याज मंगवाने से कतरा रहे हैं।  इसके चलते मंडी समिति ने व्यापारियों को प्रेरित कर आवक बढ़ाने को कहा है। 

वहीं, आम आदमी को भी कुछ राहत देने के उद्देश्य से मंडी में दो काउंटरों पर सस्ता प्याज बेचा जा रहा है। उन्होंने बताया कि पहले भी सस्ते प्याज के काउंटर खोले गए थे, लेकिन तब पांच किलो प्रति व्यक्ति सीमा तय करने के कारण दुरुपयोग भी हुआ। ऐसे में इस बार महज एक किलो प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें: मंडी में फिर एकबार मिलेगा सस्ता प्याज, उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत 

बढ़ने लगी आवक

मंडी में 863 कुंतल प्याज आया। जो कि शनिवार के मुकाबले चार गुना अधिक है। वहीं, दामों में भी मामूली कमी आई है। अब थोक में प्याज के दाम 60 और 65 हैं। वहीं, दो दिन पूर्व यह 75 था। इससे उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में प्याज के दामों में गिरावट आ सकती है।

यह भी पढ़ें: देहरादून की रसोई में 40 फीसद घटा प्याज का 'तड़का', पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.