Move to Jagran APP

युवकों के अपहरण की कोशश, दो आरोपित हत्थे चढ़े

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र के कुम्हारबाड़ा में तीन युवकों को तमंचे

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 09:58 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 09:58 PM (IST)
युवकों के अपहरण की कोशश, दो आरोपित हत्थे चढ़े
युवकों के अपहरण की कोशश, दो आरोपित हत्थे चढ़े

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र के कुम्हारबाड़ा में तीन युवकों को तमंचे की नोक पर अपहरण करने की कोशिश कर रहे पांच हमलावरों में से दो भीड़ के हत्थे चढ़ गए। भीड़ ने दोनों की जमकर पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल देर रात तक पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई थी। स्थानीय नागरिकों ने फरार आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोतवाली में घेराव भी किया। सरेराह हुई इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मामला छात्र संघ चुनाव की रंजिश से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।

prime article banner

जानकारी के मुताबिक कुम्हारबाड़ा निवासी रजत गुप्ता मंगलवार शाम अपने दोस्त के घर किताब लेने गया था। जब वह लौट रहा था तो कॉलेज में ही पढ़ने वाले एक छात्र ने उसे जबरन एक बिना नंबर की बोलेरो में बैठा दिया। बोलेरो में पहले से ही चार लोग मौजूद थे, जिनमें से एक युवक ने रजत की कनपट्टी पर तमंचा रखकर उससे कुम्हारबाड़ा में ही रहने वाले सागर श्रीवास्तव, विजय व रंजन के घर का पता पूछा। आरोप है कि कुम्हारबाड़ा में कार रोककर एक युवक रजत को लेकर सागर के घर की ओर गया। सागर अपने एक अन्य साथी सन्नी के साथ घर के बाहर ही मिल गया। रजत के कहने पर सागर व उसका दोस्त सन्नी सड़क पर खड़े बोलेरो वाहन तक आए और वाहन में बैठ गए। मगर, जब सन्नी को कार में सवार लोगों के हाव-भाव ठीक नहीं लगे तो उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसे देखकर आसपास के लोगों ने कार को घेर लिया। इसी बीच तीन बदमाश कार छोड़कर भाग निकले, जबकि दो बदमाशों को भीड़ ने धर दबोचा। भीड़ ने दोनों की जमकर पिटाई की और बोलेरो वाहन में भी तोड़फोड़ कर दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपित हमलावरों को हिरासत में लेकर राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया। जहां दोनों का उपचार किया गया। आरोपितों ने अपने नाम गौरव भारती व विकसित बताया है। उधर, सरेआम हुई इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। क्षेत्रीय सभासद मीरा प्रजापति, कविता शाह, देवेंद्र प्रजापति सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने कोतवाली पहुंचकर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक का घेराव किया। उन्होंने फरार तीन आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी करने की मांग की। फिलहाल देर रात तक इस मामले में कोई मुकदमा दर्ज नहीं हो पाया था।

---------------

प्रथम दृष्ट्या यह युवकों के आपसी विवाद का मामला लग रहा है। दो आरोपितों को हिरासत में ले लिया गया है। एक पक्ष की ओर से तहरीर भी मिल गई है, जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

रीतेश शाह, प्रभारी निरीक्षक, कोतवाली ऋषिकेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.