Move to Jagran APP

ट्रांसपोर्टर की मौत पर राज्यभर में पुलिस अलर्ट

जागरण संवाददाता, देहरादून: ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडे की मौत के कारण राज्य में कानून व्यवस्थ

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Jan 2018 03:01 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jan 2018 03:01 AM (IST)
ट्रांसपोर्टर की मौत पर राज्यभर में पुलिस अलर्ट
ट्रांसपोर्टर की मौत पर राज्यभर में पुलिस अलर्ट

जागरण संवाददाता, देहरादून: ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडे की मौत के कारण राज्य में कानून व्यवस्था न बिगड़े, इसके लिए पुलिस ने भी सुरक्षा की पूरी तैयारी कर ली है। हल्द्वानी समेत प्रदेशभर में एलआइयू, पुलिस और पीएसी को तैनात कर दिया गया है। भड़काऊ मैसेज प्रसारित न हो, इसके लिए सोशल मीडिया पर भी पुलिस नजर रखे हुए है।

loksabha election banner

मंगलवार को ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडे की मौत की खबर मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस मुख्यालय में डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी ने अफसरों के साथ तत्काल बैठक की। इस घटना से कानून व्यवस्था न बिगड़े, इसके लिए एलआइयू, जिला पुलिस और पीएसी को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। हल्द्वानी में मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए यहां ऊधमसिंहनगर के दो सीओ के अलावा दो कंपनी पीएसी एडवांस में भेज दी गर्ई हैं। राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों पर नजर रखी जा रही है। एलआइयू से इस घटना के बाद व्यापारियों, कारोबारियों और ट्रांसपोर्टरों पर भी नजर रखने और इनपुट देने को कहा गया है। घटना को लेकर सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज प्रसारित होने की आशंका के चलते साइबर सेल को भी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। इधर, अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने बताया कि फिलहाल प्रदेशभर में स्थिति सामान्य है।

-----------

मुकदमा और जांच कराने पर चला मंथन

इस मामले में कानूनी पहलुओं पर भी पुलिस अफसरों के बीच मंथन चला। खासकर आत्महत्या में मुकदमा दर्ज करने की भी चर्चाएं रहीं। हालांकि, जिला पुलिस ने भविष्य में होने वाली जांच को देखते हुए ट्रांसपोर्टर के उल्टी वाले कपड़े, मोबाइल फोन और अन्य दस्तावेज कब्जे में ले लिए हैं। मोबाइल फोन से वीडियो बनाने वाले या फिर मोबाइल कॉल डिटेल को भी जांच में शामिल किया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि ट्रांसपोर्टर को आत्महत्या के लिए उकसाने में, वीडियो में जो नाम लिए गए उनको भी जांच में शामिल किया जा सकता है।

-------

खुशमिजाज और जिंदा दिल इंसान था प्रकाश पांडे

ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडे के मकान मालिक सुशील थापा भी ट्रांसपोर्टर ही हैं। पिछले एक साल से वह भी नुकसान झेल रहे हैं। सुशील ने कहा कि प्रकाश ने जो कदम उठाया, उससे वह सदमे में हैं। उनके अनुसार प्रकाश का कारोबार पिछले एक साल से नहीं चल रहा था। चार ट्रक खड़े होने के बाद बैंक की किश्तें देने की मजबूरी थी। मगर इस परेशानी को उनके द्वारा परिवार और दोस्तों के साथ कभी शेयर नहीं किया गया। पिछले तीन सालों से प्रकाश उनके मकान में किराये पर रह रहे थे। सुशील ने बताया कि प्रकाश का बेटा मोहित 11वीं में और बेटी भूमिका सातवीं में पढ़ती है। इस घटना के बाद पत्नी कमला भी हैरान है कि उनके पति ने ऐसा कदम क्यों उठाया। बहनोई उमेश ने कहा कि कभी प्रकाश के चेहरे पर परेशानी तक नहीं झलकती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.