Move to Jagran APP

रक्षाबंधन पर बढ़ा यातायात का दबाव, पूरे दिन हरिद्वार रोड जाम; बहनों का ज्यादातर समय सड़क पर बीता

हरिद्वार रोड और हरिद्वार बाईपास रोड पर यातायात का दबाव देखने को मिला। इस पूरे भाग पर वाहन दिनभर रेंग कर चलते दिखे। पुलिस ने अपनी तरफ से काफी मशक्कत की मगर सड़कों की चौड़ाई कम होने व वाहनों का दबाव अत्यधिक होने के चलते खास असर नहीं पड़ा।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 09:15 AM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 11:01 AM (IST)
रक्षाबंधन पर बढ़ा यातायात का दबाव, पूरे दिन हरिद्वार रोड जाम; बहनों का ज्यादातर समय सड़क पर बीता
रक्षाबंधन पर बढ़ा यातायात का दबाव, पूरे दिन हरिद्वार रोड जाम।

जागरण संवाददाता, देहरादून। रक्षाबंधन पर्व पर वाहनों का दबाव सामान्य से करीब दो गुना हो गया। इसका सर्वाधिक असर पर हरिद्वार रोड व हरिद्वार बाईपास रोड पर देखने को मिला। इस पूरे भाग पर वाहन दिनभर रेंग कर चलते दिखे। पुलिस ने अपनी तरफ से काफी मशक्कत की, मगर सड़कों की चौड़ाई कम होने व वाहनों का दबाव अत्यधिक होने के चलते खास असर नहीं पड़ा।

loksabha election banner

जाम की स्थिति दिन के करीब 11 बजे से ही पैदा होने लगी थी। हरिद्वार रोड व इससे जुड़ी सड़कों पर स्थानीय वाहनों के साथ ही सहारनपुर व हरिद्वार के बीच आवागमन करने वाले वाहनों की संख्या भी काफी अधिक रही। विशेषकर रिस्पना पुल, मोथरोवाला चौक, कारगी चौक, जोगीवाला, मोहकमपुर व नेहरू कालोनी फव्वारा चौक, नेहरू कालोनी बाईपास रोड व रिंग रोड पर जाम अधिक रहा।

विधानसभा सत्र के चलते शास्त्रीनगर व रिस्पना पुल के पास लगाए गए बैरिकेडिंग के चलते भी सड़क की चौड़ाई आधी रह गई है। इससे भी वाहनों को गुजरने में भारी परेशानी हुई।

अपनी तरफ से पुलिस दिनभर जाम से जूझती रही। सीपीयू के जवान भी घूम-घूम कर वाहनों को एक लेन में चलने के निर्देश दे रहे थे। फिर भी इसका खास असर नहीं पड़ा। इस दौरान रक्षाबंधन का पर्व मनाने जा रहे बहनों व भाइयों का अधिकांश समय जाम में ही बीता।

अतिक्रमणकारियों के आगे मंडलायुक्त और जिलाधिकारी के आदेश बौने

हाई कोर्ट के आदेश के बाद दून के तमाम हिस्सों में दो बार अतिक्रमण हटाया गया। जहां भी अतिक्रमण हटा, वहां किसी ने दोबारा कब्जा करने का साहस नहीं दिखाया। सिर्फ प्रेमनगर ऐसा है, जहां अधिकारियों का बस चलता नहीं दिख रहा। कोर्ट के आदेश से इतर मंडलायुक्त रविनाथ रमन और जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार भी कई दफा आदेश दे चुके हैं कि सरकारी भूमि से अतिक्रमण शीघ्र हटाए जाएं। इसका असर भी प्रेमनगर क्षेत्र में पड़ता नहीं दिख रहा। प्रेमनगर में ठाकुरपुर रोड पर सरकारी पुश्ते के ऊपर बीते कुछ दिनों में सात दुकानें खड़ी कर दी गई हैं।

यहां दो और दुकानों का निर्माण किए जाने पर क्षेत्रवासियों ने उप जिलाधिकारी सदर गोपालराम बिनवाल से शिकायत की। उप जिलाधिकारी ने शनिवार रात प्रेमनगर पुलिस को दुकानों के निर्माण पर रोक लगाने के निर्देश दिए। पुलिस ने रात में काम रुकवा दिया, मगर रविवार दोपहर यहां फिर से काम शुरू कर दिया गया। हालांकि, पुलिस ने दोबारा काम बंद करा दिया है। उप जिलाधिकारी बिनवाल ने बार-बार हो रहे अतिक्रमण को देखते हुए तहसीलदार दयाराम को निर्देश दिए हैं कि अतिक्रमणकारियों को चेतावनी जारी करें। अगर फिर भी अतिक्रमण बंद नहीं किया जाता है तो उसे बलपूर्वक हटा दें।

यह भी पढें- रक्षाबंधन से एक दिन पहले शहर से हाइवे तक जाम, जनता घंटों रही हलकान; नहीं दिखा कोई प्लान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.