Move to Jagran APP

शादी समारोह के लिए पहली पसंद बन रहे पारंपरिक परिधान

शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। रिश्‍तेदारों संगे संबंधी और दोस्‍तों की शादियों के लिए लोग खरीदारी को बाजार में पहुंच रहे हैं। लेकिन इस बार बाजार में शादियों के लिए लोग वेर्स्‍टन की जगह पारंपरिक परिधान पसंद कर रहे हैं।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 11:03 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 11:10 PM (IST)
शादी समारोह के लिए पहली पसंद बन रहे पारंपरिक परिधान
रिश्‍तेदारों, संगे संबंधी और दोस्‍तों की शादियों के लिए लोग खरीदारी को बाजार में पहुंच रहे हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून: शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। रिश्‍तेदारों, संगे संबंधी और दोस्‍तों की शादी में शामिल होने के लिए लोग परिधान की खरीदारी को बाजार में पहुंच रहे हैं। इस बार बाजार में शादियों के लिए लोग वेर्स्‍टन की जगह पारंपरिक परिधान पसंद कर रहे हैं। ग्राहकों की पसंद के अनुसार दुकानदारों ने भी बच्‍चों से लेकर महिलाओं के परिधान बाजार में सजा दिए हैं।

loksabha election banner

हर आयु वर्ग के लिए परिधानों की बड़ी रेंज बाजार में उपलब्ध है। पारंपरिक परिधान लोगों की पहली पसंद बन रहे हैं। बीते वर्ष कोरोनाकाल में कारोबार प्रभावित रहा। इस बार कोविड गाइडलाइन के तहत दुकान खुलने की मिली छूट से कपड़ा कारोबार पटरी पर लौटा है। इस बार दुकानदारों के चेहरों पर बाजार की चहक की चमक साफ दिखाई दे रहा है।

डार्क कलर बन रहा पसंद

महिलाएं गहरे रंग (डार्क कलर) के परिधानों को ज्यादा पसंद कर रही हैं। इसको देखते हुए फैशन डिजाइनरों ने यलो, ब्लू टोन, गोल्डन, नेवी ब्लू, डार्क ग्रीन, मजेंटा कलर के परिधानों की रेंज पेश की है।

लुक में भारतीय परिधान उपलब्ध

डिजाइनरों ने भारतीय पारंपरिक परिधानों को नए लुक में पेश किया है। इनमें लहंगा, साड़ी, सूट, गाउन, कुर्ती के बेहतरीन कलेक्शन पेश किए हैं। दूल्हा बाजार स्थित व्यापारी रिजवान बताते हैं कि इस बार भारतीय परंपरा वाली परिधान की मांग ज्यादा हैं।

युवतियों की चाहिए पेस्टल कलर्स

युवतियों में गाउन की मांग ज्यादा है, इसमें वह पेस्टल कलर्स को पसंद कर रही हैं। लाग पैटर्न में हैवी वर्क में लाइट पिंक, ग्रेए ब्लू, ड्डपेस्टल कलर्स के गाउन पसंद किए जा रहे हैं। नेट के गाउन के कलेक्शन खास तौर पर डिजाइन किए गए हैं। इनकी कीमत तीन हजार से शुरू है।

पुरुषों के लिए कुर्ते

पुरुषों के लिए बाजार में कुर्तों की तमाम वैरायटी उपलब्ध है। इनमें काटन, सिल्क, चिकन, रा सिल्क कुर्ते की ज्यादा मांग है। पलटन बाजार स्थित दुकानदार नवीन ने बताया कि इन कुर्तों की कीमत 700 रुपये से शुरू है।

यह भी पढ़ें-राजा रोड में दिखाया गया अभिनेता हिमांश कोहली का बग्गू हाउस, फिल्‍म बूंदी रायता में निभा रहे बग्‍गू का किरदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.