Move to Jagran APP

पुलिस और एसओजी की टीम ने अंतरराज्यीय गिरोह के दो मास्टरमाइंड दबोचे

संस्था में काम दिलवाने का लालच देकर कई लोगों के नाम पर फाइनेंस कंपनी से वाहन खरीदकर फरार हुए दो इनामी आरोपितों को मुनिकीरेती पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By Edited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 03:50 PM (IST)
पुलिस और एसओजी की टीम ने अंतरराज्यीय गिरोह के दो मास्टरमाइंड दबोचे
पुलिस और एसओजी की टीम ने अंतरराज्यीय गिरोह के दो मास्टरमाइंड दबोचे

ऋषिकेश, जेएनएन। संस्था में काम दिलवाने का लालच देकर कई लोगों के नाम पर फाइनेंस कंपनी से वाहन खरीदकर फरार हुए दो इनामी आरोपितों को मुनिकीरेती पुलिस व एसओजी की टीम ने गिरफ्तार किया है। 

loksabha election banner

इस संबंध में वर्ष 2017 में ढालवाला निवासी पदम ङ्क्षसह नेगी ने मुनिकीरेती थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने अवगत कराया था कि संस्था में काम दिलाने का झांसा देकर उन्हें और करीब आधा दर्जन अन्य लोगों के साथ कुछ लोगों ने ठगी की है। आरोप था कि उक्त लोगों ने उनके नाम पर फाइनेंस कंपनी से छह स्कूटी, एक बाइक, दो स्विफ्ट कार और एक ट्रक लिया है। 

वाहन खरीदने के बाद उक्त लोग वाहनों को लेकर ही फरार हो गए। जिस पर पुलिस ने अमित शर्मा व अमन शर्मा  निवासी रुड़की हरिद्वार, कपिल निवासी खेडा जाट हरिद्वार व कुलदीप निवासी चांदपुर बिजनोर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में आरोपितों के पते सही न मिलने पर वर्ष 2018 में तत्कालीन विवेचना अधिकारी ने फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी। 

पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र के आदेश से यह विवेचना पुन: प्रभारी निरीक्षक मुनिकीरेती आरके सकलानी को सौपी गई। प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि आरोपितों के वर्तमान पते जानने के लिए एसओजी टिहरी की मदद ली गई और फरार चल रहे अमित शर्मा और अमन शर्मा पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी की ओर से इनाम घोषित किया गया था। 

यह भी पढ़ें: आरपी ईश्वरन के घर डकैती का एक और आरोपित गिरफ्तार Dehradun News

उन्होंने बताया कि एसओजी प्रभारी आशीष कुमार की मदद से पुलिस ने शनिवार को इन दोनों आरोपितों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। उनसे संबंधित मामले से जुड़ी एक मोटरसाइकिल ओर एक स्कटी भी बरामद की गयी है। जबकि अन्य वाहनों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपित इन दोनों युवकों पर थाना सिडकुल, थाना कनखल व थाना ज्योतिनगर दिल्ली में भी धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं। 

यह भी पढ़ें: लाखों के जेवर-नगदी के साथ तीन शातिर चोर गिरफ्तार Haridwar News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.