Move to Jagran APP

मसूरी और नैनीताल सैलानियों से गुलजार

सप्ताहंत पर मसूरी और नैनीताल में सैलानियों का सैलाब उमड़ पड़ा। तीन दिन की छुट्टियों के कारण हरिद्वार और ऋषिकेश में भी यात्रियों की अच्छी तादाद है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 08:37 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 08:37 PM (IST)
मसूरी और नैनीताल सैलानियों से गुलजार
मसूरी और नैनीताल सैलानियों से गुलजार

जागरण टीम, मसूरी : सप्ताहंत पर मसूरी और नैनीताल में सैलानियों का सैलाब उमड़ पड़ा। तीन दिन की छुट्टियों के कारण हरिद्वार और ऋषिकेश में भी यात्रियों की अच्छी तादाद है। पर्यटक गुलाबी ठंड का भरपूर लुत्फ ले रहे हैं। देर रात तक मसूरी और नैनीताल में मालरोड पर सैलानी चहलकदमी करते रहे।

prime article banner

मसूरी में शुक्रवार को दोपहर बाद से ही पर्यटकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। लालटिब्बा, चार दुकान, गनहिल, भट्टा फाल, कंपनी गार्डन, जॉर्ज एवरेस्ट, कैम्पटी फाल औरे धनोल्टी पर्यटकों से गुलजार रहे। मसूरी के उप जिलाधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि कोरोना को देखते पर्यटकों को लगातार सतर्क किया जा रहा है। उन्हें मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के मानकों का पालन करने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। इसके लिए पंफलेट बांटने के साथ ही पोस्टर भी लगाए गए हैं।

उत्तराखंड होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संदीप साहनी ने बताया कि शुक्रवार शाम तक मसूरी के 80 फीसद होटल फुल हो चुके थे। शनिवार को यह 90 फीसद रही। उन्होंने कहा कि अनलॉक में कारोबार पटरी पर लौटता दिखाई दे रहा है।

नैनीताल में भी नजारा मसूरी जैसा है। पर्यटन स्थलों में पूरे दिन सैलानियों की आवाजाही बनी रही। केव र्गाडन में सर्वाधिक 550 सैलानी पहुंचे, जबकि चिडि़याघर में 541 ने वन्यजीवों के दीदार किए। इसके अलावा वाटरफॉल और बॉटनिकल गार्डन में भी पर्यटकों का तांता लगा रहा। पर्यटकों ने नैनी झील में नौका विहार का भी आनंद लिया। बड़ी संख्या में सैलानी सूर्यास्त का दृश्य निहारने हनुमानगढ़ी भी पहुंचे।

--------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.