Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 3rd February 2020: छह जिलों में बारिश और बर्फबारी के आसार, सामूहिक दुष्कर्म मामले में स्कूल के निदेशक समेत आठ को सजा, आठ नकलची पकड़े

दून में तीन खबरें चर्चा में रहीं। छह जिलों में बारिश और बर्फबारी के आसार सामूहिक दुष्कर्म मामले में स्कूल के निदेशक समेत आठ को सजा आठ नकलची पकड़े।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 08:48 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 08:48 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 3rd February 2020: छह जिलों में बारिश और बर्फबारी के आसार, सामूहिक दुष्कर्म मामले में स्कूल के निदेशक समेत आठ को सजा, आठ नकलची पकड़े
Top Dehradun News of the day, 3rd February 2020: छह जिलों में बारिश और बर्फबारी के आसार, सामूहिक दुष्कर्म मामले में स्कूल के निदेशक समेत आठ को सजा, आठ नकलची पकड़े

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में सोमवार को तीन खबरें चर्चा में रहीं। पहली, उत्तराखंड में सोमवार को मौसम भले ही साफ रहा हो, लेकिन मंगलवार को छह पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। वहीं, सहसपुर के भाऊवाला स्थित जीआरडी बोर्डिंग स्कूल में नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म और गर्भपात कराने के मामले में विशेष न्यायाधीश पोक्सो रमा पांडेय की अदालत ने सोमवार को फैसला सुना दिया है। इधर, श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा में सोमवार को आठ छात्र-छात्राएं नकल करते पकड़े गए। 

loksabha election banner

छह जिलों में बारिश और बर्फबारी के आसार 

उत्तराखंड में सोमवार को मौसम भले ही साफ रहा हो, लेकिन मंगलवार को छह पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन सुबह और शाम कोहरे के आसार हैं। प्रदेश में सोमवार को मौसम साफ रहने से लोगों ने राहत की सांस ली। पहाड़ से लेकर मैदान तक धूप खिली रही। हालांकि बर्फीली हवा दिनभर बेचैन करती रहीं। प्रदेश के चार शहरों में न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस से भी कम रहा। देहरादून स्थित राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और बागेश्वर के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।

सामूहिक दुष्कर्म मामले में स्कूल के निदेशक समेत आठ को सजा 

सहसपुर के भाऊवाला स्थित जीआरडी बोर्डिंग स्कूल में नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म और गर्भपात कराने के मामले में विशेष न्यायाधीश पोक्सो रमा पांडेय की अदालत ने सोमवार को फैसला सुना दिया। अदालत ने स्कूल निदेशक समेत आठ लोगों को दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई। मुख्य अभियुक्त छात्र को सर्वाधिक 20 साल कैद की सजा सुनाई गई है। अदालत ने स्कूल प्रशासन पर 10 लाख रुपये का अर्थदंड भी लगाया है, जो पीडि़ता को दिए जाएंगे। कोर्ट का फैसला सुनते ही निदेशक लता गुप्ता फफक पड़ीं। 

आठ नकलची पकड़े

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा में सोमवार को आठ छात्र-छात्राएं नकल करते पकड़े गए। इनमें पांच नकलची रुड़की और तीन देहरादून के एक निजी कॉलेज में पकड़े गए। विवि के उड़नदस्ते ने मौके पर ही आरोपित छात्रों की कॉपियां सील कर उन्हें परीक्षा से निलंबत कर दिया। श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति डॉ. पीपी ध्यानी से इसकी पुष्टि की। 

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 2nd February 2020: कड़ाके की शीत की चपेट में उत्तराखंड, केंद्रीय बजट ने लगाए उम्मीदों को पंख, उत्तर प्रदेश और हिमाचल से फिर होगी समझौते पर वार्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.