Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 20th November 2019: उत्तरकाशी में खुलेगी एनसीसी की नई बटालियन, 5000 करोड़ तक हो सकता है अनुपूरक बजट आकार, दून में अब और तेज होगी तीसरी आंख की नजर

दून में तीन खबरें चर्चा में रहीं। उत्तरकाशी में खुलेगी एनसीसी की नई बटालियन 5000 करोड़ तक हो सकता है अनुपूरक बजट आकार दून में अब और तेज होगी तीसरी आंख की नजर।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 08:29 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 08:29 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 20th November 2019: उत्तरकाशी में खुलेगी एनसीसी की नई बटालियन, 5000 करोड़ तक हो सकता है अनुपूरक बजट आकार, दून में अब और तेज होगी तीसरी आंख की नजर
Top Dehradun News of the day, 20th November 2019: उत्तरकाशी में खुलेगी एनसीसी की नई बटालियन, 5000 करोड़ तक हो सकता है अनुपूरक बजट आकार, दून में अब और तेज होगी तीसरी आंख की नजर

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में बुधवार को तीन खबरें चर्चा में रहीं। पहली, सरकार ने उत्तरकाशी में एनसीसी की नई बटालियन को खोलने को स्वीकृति प्रदान की है। इसके अलावा गोपेश्वर स्थित स्वतंत्र कंपनी को अपग्रेड करने के लिए सरकार ने अपनी सहमति दी है। वहीं, चालू वित्तीय वर्ष के लिए पहला अनुपूरक बजट चार से पांच हजार करोड़ तक रह सकता है। इधर, शहर से लेकर जिले से बाहर जाने वाले रास्तों पर तीसरी आंख की नजर और तेज होगी। पुलिस जिले में कई नए स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने पर विचार कर रही है। 

loksabha election banner

उत्तरकाशी में खुलेगी एनसीसी की नई बटालियन 

सरकार ने उत्तरकाशी में एनसीसी की नई बटालियन को खोलने को स्वीकृति प्रदान की है। इसके अलावा गोपेश्वर स्थित स्वतंत्र कंपनी को अपग्रेड करने के लिए सरकार ने अपनी सहमति दी है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश में एनसीसी के लिए विभिन्न मदों में व्यय के लिए पांच लाख रुपये तक का व्यय करने का प्राधिकार विभागाध्यक्ष को दिए जाने के संबंध में शासनादेश जारी करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने दुर्घटना में घायल एनसीसी कैडेट रोशनी को प्रदेश सरकार की ओर से आर्थिक मदद दिए जाने की बात भी कही है। 

5000 करोड़ तक हो सकता है अनुपूरक बजट आकार

चालू वित्तीय वर्ष के लिए पहला अनुपूरक बजट चार से पांच हजार करोड़ तक रह सकता है। सरकार ने विभागों से अनुपूरक मांगों के संबंध में प्रस्ताव जल्द देने को कहा है। बता दें उत्तराखंड में विधानसभा सत्र आगामी चार दिसंबर से शुरू होगा। विधानसभा सत्र दस दिसंबर तक चलेगा। सत्र में चालू वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए पहला अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। राज्य सरकार ने तमाम महकमों से बीती 15 नवंबर तक अनुपूरक मांगों के संबंध में प्रस्ताव देने के निर्देश दिए थे। इस तिथि बीतने के बावजूद कई महकमों ने अनुपूरक प्रस्ताव नहीं सौंपे हैं। अब महकमों को प्रस्ताव के लिए तकरीबन दस दिन का समय और मिल गया है। दरअसल, कैबिनेट की बैठक 20 नवंबर को प्रस्तावित थी, लेकिन यह बैठक अब 27 नवंबर को होगी। महकमे अब कैबिनेट बैठक से पहले अनुपूरक बजट के प्रस्ताव दे सकेंगे।

दून में अब और तेज होगी तीसरी आंख की नजर

शहर से लेकर जिले से बाहर जाने वाले रास्तों पर तीसरी आंख की नजर और तेज होगी। पुलिस जिले में कई नए स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने पर विचार कर रही है। इसके पहले चरण में एसएसपी ने पार्किंग स्थलों पर खुफिया नजर की रेंज को चेक किया और अब वह शहर से बाहर जाने के रास्तों के साथ कई प्रमुख स्थानों पर कैमरे की आवश्यकता की पड़ताल कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 17th November 2019: 33 वर्ष के बाद आया शिक्षा नीति का मसौदा, मालदेवता घूमने आया हरियाणा का युवक नहर में बहा, एनएसयूआइ ने एमकेपी में नहीं होने दी आंतरिक परीक्षा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.