Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 14 th January 2020: सरकार ने 10 को राज्य मंत्री के दर्जे से नवाजा, बर्फबारी का दौर जारी, शहरी क्षेत्रों में अब कृषि भूमि पर भी पीएम आवास, टली उत्तराखंड की हार

दून में चार खबरें चर्चा में रहीं। सरकार ने 10 को राज्य मंत्री के दर्जे से नवाजा बर्फबारी का दौर जारी शहरी क्षेत्रों में अब कृषि भूमि पर भी पीएम आवास टली उत्तराखंड की हार।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 08:55 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 08:55 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 14 th January 2020: सरकार ने 10 को राज्य मंत्री के दर्जे से नवाजा, बर्फबारी का दौर जारी, शहरी क्षेत्रों में अब कृषि भूमि पर भी पीएम आवास, टली उत्तराखंड की हार
Top Dehradun News of the day, 14 th January 2020: सरकार ने 10 को राज्य मंत्री के दर्जे से नवाजा, बर्फबारी का दौर जारी, शहरी क्षेत्रों में अब कृषि भूमि पर भी पीएम आवास, टली उत्तराखंड की हार

देहारदून, जेएनएन। देहरादून में मंगलवार को चार खबरें चर्चा में रहीं। नए साल में सरकार ने 10 भाजपा कार्यकर्ताओं को तोहफा देते हुए दायित्वों से नवाजा है। वहीं, प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा। दोपहर बाद चार धाम के साथ ही उच्च हिमालय में हिमपात के साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में कई स्थानों पर बारिश हुई। इसके साथ ही उत्तराखंड के नगरीय क्षेत्रों में अब प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किफायती आवास बनाने में कृषि भूमि का रोड़ा नहीं अटकेगा। इधर, विजय जेठी की नाबाद 81 रनों की पारी ने रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड को हार से बचा लिया है।

prime article banner

सरकार ने 10 को राज्य मंत्री के दर्जे से नवाजा

नए साल में सरकार ने 10 भाजपा कार्यकर्ताओं को तोहफा देते हुए दायित्वों से नवाजा है। इन्हें विभिन्न परिषद और समितियों के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का दायित्व सौंपने के साथ ही राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है। सरकार अभी तक 30 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं को विभिन्न परिषदों और समितियों में दायित्व सौंप चुकी है। अब इस कड़ी में शासन ने 10 और कार्यकर्ताओं को दायित्वों से नवाजा है। 

बर्फबारी का दौर जारी

प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा। दोपहर बाद चार धाम के साथ ही उच्च हिमालय में हिमपात के साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में कई स्थानों पर बारिश हुई। केदारनाथ में छह से सात फीट बर्फ की चादर पसरी हुई है। वहां पुनर्निर्माण कार्य पूरी तरह से बंद हैं। इसके अलावा पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार तक प्रदेश में मौसम के मिजाज में कोई बदलाव नहीं होगा। हालात के मद्देनजर शासन ने जिलाधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है।वहीं, मौसम की चेतावनी को देखते हुए उत्तरकाशी के जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने 15 से 17 जनवरी तक एक से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया है।

शहरी क्षेत्रों में अब कृषि भूमि पर भी पीएम आवास

उत्तराखंड के नगरीय क्षेत्रों में अब प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किफायती आवास बनाने में कृषि भूमि का रोड़ा नहीं अटकेगा। अब जितनी कृषि भूमि पर किफायती आवास होगा, उतने के लैंड यूज में बदलाव हो सकेगा। शासन ने सोमवार को इस सिलसिले में उत्तराखंड नगर योजना एवं विकास (प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत चयनित परियोजनाओं में भू-उपयोग परिवर्तन) नियमावली-2020 जारी कर दी। इसमें किफायती आवास के लिए भू उपयोग में परिवर्तन का अधिकार संबंधित प्राधिकरणों को दिया गया है। ऐसे में अब राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना के रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है। 

टली उत्तराखंड की हार

विजय जेठी की नाबाद 81 रनों की पारी ने रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड को हार से बचा लिया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने हार को टालने के लिए चौथे दिन 55 ओवर में सात विकेट खोकर 127 रन बनाए। मैच में पहली पारी की बढ़त के लिए त्रिपुरा को तीन और उत्तराखंड को एक अंक मिला है।

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 13th January 2020: उत्तराखंड में फिर मौसम के तेवर तल्ख, सीएए पर भाजपा का जनजागरण अभियान जारी, त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.