Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 12th December 2019: केदारनाथ समेत ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात, असम के छात्रों के दल ने राज्यपाल से की मुलाकात, विधानसभा की विभिन्न समितियों के सभापतियों की बैठक

केदारनाथ समेत चारधाम में बर्फबारी हुई है जबकि मैदानी इलाकों में रुक रुककर बारिश हुई। इससे सर्दी बढ़ गई।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 07:28 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 07:28 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 12th December 2019: केदारनाथ समेत ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात, असम के छात्रों के दल ने राज्यपाल से की मुलाकात,  विधानसभा की विभिन्न समितियों के सभापतियों की बैठक
Top Dehradun News of the day, 12th December 2019: केदारनाथ समेत ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात, असम के छात्रों के दल ने राज्यपाल से की मुलाकात, विधानसभा की विभिन्न समितियों के सभापतियों की बैठक

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में गुरुवार को तीन खबरें चर्चा में रहीं। पहली, केदारनाथ समेत चारधाम में बर्फबारी हुई है, जबकि मैदानी इलाकों में रुक रुककर बारिश हुई। इससे सर्दी बढ़ गई। दूसरी, राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से राजभवन में असम राज्य के कारबी आंगलौंग क्षेत्र के 25 छात्रों के एक दल ने भेंट की। तीसरी, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विधानसभा परिसर में विधानसभा की विभिन्न समितियों के सभापतियों की बैठक आहुत की।

loksabha election banner

केदारनाथ समेत ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात, आरेंज अलर्ट के चलते स्‍कूलों में छुट्टी

केदारनाथ समेत चारधाम में बर्फबारी हुई है, जबकि मैदानी इलाकों में रुक रुककर बारिश हुई। इससे सर्दी बढ़ गई। मौसम विभाग के साथ ही प्रशासन ने सर्दी को देखते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके चलते उत्‍तरकाशी समेत कई जिलों के जिलाधिकारी ने शुक्रवार को सभी सरकारी व निजी विद्यालयों, आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया है।

राष्ट्रीय एकता व सौहार्द में छात्र-छात्राओं की महत्वपूर्ण भूमिका : राज्यपाल

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से राजभवन में असम राज्य के कारबी आंगलौंग क्षेत्र के 25 छात्रों के एक दल ने भेंट की। यह सातवीं व आठवी कक्षा के स्कूली छात्र असम के सीमान्त क्षेत्र से हैं, जो भारतीय सेना की ओर से आयोजित राष्ट्रीय एकता भ्रमण के तहत देहरादून में आए हैं। उत्तराखंड भ्रमण के साथ ही यह छात्र दिल्ली में राष्ट्रपति भवन व अन्य ऐतिहासिक स्थल, अमृतसर स्वर्ण मंदिर, जलियावाला बाग, वाघा सीमा व अन्य महत्वपूर्ण स्थलों का भ्रमण करेंगे।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बारिश का दौर शुरू, बदरीनाथ व केदारनाथ सहित ऊंची चोटियों में बर्फबारी

विधानसभा की विभिन्न समितियों के सभापतियों की हुई बैठक

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विधानसभा परिसर में विधानसभा की विभिन्न समितियों के सभापतियों की बैठक आहुत की। इस दौरान सभापतियों ने अपनी-अपनी समितियों की प्रगति आख्या प्रस्तुत की। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने समिति की बैठकों में सदस्यों की गैरहाजिरी पर भी चिंता जाहिर की।

यह भी पढ़ें: क्लेमेनटाउन कैंट में महिला आरक्षण पर गहराया विवाद, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.