Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 10th September 2019: चार शव बरामद, डेंगू का डंक, अभी नहीं हो रहा चालान

दून में तीन खबरें चर्चा में रही। रेस्क्यू कर यमुना से चार शव निकाले डेंगू का डंक और अभी वाहनों का चालन नहीं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 08:22 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 08:22 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 10th September 2019: चार शव बरामद, डेंगू का डंक, अभी नहीं हो रहा चालान
Top Dehradun News of the day, 10th September 2019: चार शव बरामद, डेंगू का डंक, अभी नहीं हो रहा चालान

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में मंगलवार को तीन खबरें चर्चा में रही। हथियारी डैम के पास अनियंत्रित होकर यमुना में गिरी यूटिलिटी सवार लापता लोगों में से चार के शव बरामद कर लिए गए हैं। वहीं, डेंगू का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ताजा मामले में देहरादून में 19 और लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें 14 पुरुष व पांच महिलाएं हैं, जो कि अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं। इधर, वाहन की प्रदूषण जांच या बीमे को लेकर शहर में मच रही हाय-तौबा पर परिवहन विभाग की ओर से आमजन को फिलहाल बेफिक्र रहने की सलाह दी है।  

loksabha election banner

रेस्क्यू कर यमुना से निकाले चार शव 

हथियारी डैम के पास अनियंत्रित होकर यमुना में गिरी यूटिलिटी सवार लापता लोगों में से चार के शव बरामद कर लिए गए हैं। मंगलवार को पुलिस और एसडीआरएफ की टीम को सर्च अभियान के बाद यह सफलता मिली। फिलहाल पुलिस हादसे का कारण सड़क का तीव्र मोड और संकरा होना बता रही है। लापता लोगों की तलाश को एसडीआरएफ का रेस्क्यू अभियान जारी है। 

गहराता जा रहा डेंगू का डंक 

डेंगू का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ताजा मामले में देहरादून में 19 और लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें 14 पुरुष व पांच महिलाएं हैं, जो कि अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं। वहीं, अन्य जनपदों के रहने वाले दो मरीजों मे भी डेंगू की पुष्टि हुई है। इस तरह जनपद देहरादून अब तक 801 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। बात अगर प्रदेश की करें तो मरीजों का यह आंकड़ा 13 सौ के करीब पहुंच गया है। इस बार देहरादून, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार व टिहरी जनपद में डेगू का ज्यादा प्रकोप बना हुआ है। 

बेफिक्र रहें, अभी नहीं हो रहा चालान 

वाहन की प्रदूषण जांच या बीमे को लेकर शहर में मच रही हाय-तौबा पर परिवहन विभाग की ओर से आमजन को फिलहाल बेफिक्र रहने की सलाह दी है। परिवहन विभाग की ओर से एआरटीओ प्रशासन अरविंद कुमार पांडे ने बताया कि प्रदूषण जांच और बीमा आदि से संबंधित चालान को लेकर भयभीत होने की अभी कोई जरूरत नहीं है। विभाग द्वारा इस महीने इन दस्तावेजों की जांच को लिए कोई अभियान नहीं चला रहा। विभाग की ओर से पुलिस को भी फिलहाल इन दस्तावेजों की जांच न करने को कहा गया है। एआरटीओ ने बताया कि अगर किन्हीं कारणों से आपका चालान हो जाता है, तब भी ना घबराएं। एमवी एक्ट के तहत वाहन के कागजात निर्धारित अवधि में प्रस्तुत कर चालान बगैर जुर्माने के सिर्फ 100 रुपये आर्थिक दंड भुगत कर छुड़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 8th September 2019: बारिश का कहर, छात्र ने की खुदकुशी, राजभवन से वापस मंगाया अध्यादेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.