Move to Jagran APP

जमीन का फर्जीवाड़ा कर 2.28 करोड़ का लिया लोन, मुकदमा दर्ज

सात लोगों ने फर्ज़ी दस्तावेजों के आधार पर एक दूसरे को ज़मीन बेची और बैंक से 2.28 करोड़ का लोन भी ले लिया गया। जांच में शिकायतकर्ता भी धोखाधड़ी का आरोपित निकला है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 04:10 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 04:10 PM (IST)
जमीन का फर्जीवाड़ा कर 2.28 करोड़ का लिया लोन, मुकदमा दर्ज
जमीन का फर्जीवाड़ा कर 2.28 करोड़ का लिया लोन, मुकदमा दर्ज

हरिद्वार, जेएनएन। कनखल में जमीन के एक फर्जीवाड़े में दंपती समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। एसआइएस सेल की जांच में सामने आया है कि सात लोगों ने फर्ज़ी दस्तावेजों के आधार पर एक दूसरे को ज़मीन बेची और बैंक से 2.28 करोड़ का लोन भी ले लिया गया। खास बात यह है कि जांच में शिकायतकर्ता भी धोखाधड़ी का आरोपित निकला है। जांच अधिकारी की तरफ से शिकायतकर्ता सहित कुल सात आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक शेखुपुरा कनखल निवासी महिपाल ने कुछ दिन पहले एसएसपी हरिद्वार को एक शिकायती पत्र दिया था। जिसमें उसने आरोप लगाया था कि कनखल की ज्ञानलोक कॉलोनी स्थित उसकी जमीन का फर्जीवाड़ा कर कुछ लोगों ने बैंक से करोड़ों रुपये का लोन ले लिया है एसएसपी ने मामले की जांच एसआइएस शाखा को दी। सेल के दारोगा देवेंद्र कुमार पंत ने छानबीन में पाया कि महिपाल के पिता ने पूर्व में यह जमीन किसी को भेज दी थी। लेकिन जमीन खरीदने वाले ने दाखिल खारिज नहीं कराया। बाद में महिपाल ने इस जमीन का दाखिल खारिज अपने नाम कराते हुए आगे फरोख्त कर दी। इस प्रकार यह जमीन तरनजीत सिंह व उनकी पत्नी गुरप्रीत कौर निवासीगण ग्राम सहदेवपुर च्वालापुर, संजय दीक्षित निवासी विद्या विहार किशनपुर सहस्त्रधारा रोड देहरादून, पंकज त्यागी निवासी बीटी गंज रुड़की, मुकेश गर्ग निवासी सिविल लाइंस रुड़की, बृजेश कुमार निवासी आत्मलपुर बोंगला बहादराबाद को बेची गई। 

इस जमीन पर बीटी गंज रुड़की निवासी मुकेश गर्ग ने 2.28 करोड़ का लोन भी ले लिया। जांच में पता चला है कि सभी लोगों को जमीन के विवाद होने की जानकारी दी इसके बावजूद उन्हें खरीद फरोख्त कर फर्जीवाड़े को आगे बढाया। जांच अधिकारी देवेंद्र पंत की तरफ से शिकायतकर्ता महिपाल सहित सभी सात आरोपितों के खिलाफ कनखल थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: एटीएम कार्ड बदलकर मिल कर्मचारी के खाते से उड़ाए 25 हजार

यह भी पढ़ें: ओएलएक्स पर स्कूटी बेचने के नाम पर पूर्व सैनिक से ठगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.