Move to Jagran APP

दिन में रेकी कर रात को देते थे चोरी को अंजाम, तीन शातिर गिरफ्तार

थाना प्रेमनगर पुलिस व एसओजी ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया। इनमें दो के खिलाफ दिल्ली में मुकदमें दर्ज हैं। ये दिन में रेकी कर रात के समय चोरी को अंजाम देते थे।

By Edited By: Published: Mon, 28 May 2018 07:53 PM (IST)Updated: Wed, 30 May 2018 05:16 PM (IST)
दिन में रेकी कर रात को देते थे चोरी को अंजाम, तीन शातिर गिरफ्तार
दिन में रेकी कर रात को देते थे चोरी को अंजाम, तीन शातिर गिरफ्तार

देहरादून, [जेएनएन]: थाना प्रेमनगर पुलिस व एसओजी ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से थाना प्रेमनगर और थाना राजपुर में हुई चोरियों का लाखों का माल और 50 हजार की नकदी, दो खुखरी, एक चाकू आदि बरामद किए गए हैं। आरोपित दिन में बंद घरों की रेकी करते थे और मौका मिलते ही रात या दिन को ही ताला तोड़कर चोरी करते थे। आरोपितों के खिलाफ दिल्ली में भी कई मुकदमे दर्ज हैं। प्रेमनगर क्षेत्र सहित शहर में चोरी की घटनाएं लगातार सामने आ रही थीं। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि चोरी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए प्रेमनगर पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम बनाई गई। घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद प्रेमनगर क्षेत्र की सात मई और 12 मई को हुई चोरियों में दो संदिग्ध की पहचान हुई। 

loksabha election banner

इसके बाद टीमों ने संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी। जिसके बाद मुखबिर की सूचना के बाद तीन लोगों को सुभारती अस्पताल के पास नदी से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में इनकी पहचान राजेंद्र पुत्र विजय यादव निवासी जनता बाजार, राजपुरा सिवान बिहार हाल निवासी श्यामपुर बादली नई दिल्ली, मो. बाबुल पुत्र अब्दुल कलाम निवासी हरिदासपुर पश्चिम बंगाल हाल निवासी जहांगीरपुरी दिल्ली व सुशील पुत्र रामअचल निवासी अगरोहा थाना बदलापुर जौनपुर उत्तर प्रदेश हाल निवासी लिवासपुर चौक बादलीपुर दिल्ली के रूप में हुई। 

सख्ती से पूछताछ करने पर शातिरों ने विगत सात मई को विंग नंबर तीन और 12 मई को प्रेमनगर विंग नंबर 12 के साथ ही पिछले साल राजपुर क्षेत्र के जाखन, दून विहार और राजपुर में हुई चोरियों में अपना हाथ कबूला। जिसके बाद उनकी निशानदेही पर लाखों के जेवरात और 50 हजार की नकदी बरामद की गई। 

एसएसपी ने बताया कि आरोपित दिन के समय बाजारों व कॉलोनियों में घूमकर बंद घरों की रेकी करते थे। यह अपने साथ बैग लेकर घूमते थे, जिससे कि लोगों को लगे कि वह किसी से मिलने आ रहे हैं। इसके बाद मौका देखकर वह बंद घरों में सरिये की मदद से ताला तोड़कर अंदर चोरी करते थे। 

दो पर दिल्ली में चोरी के मुकदमें दर्ज 

पकड़े गए चोर काफी शातिर है। इनमें से मोहम्मद बाबुल के खिलाफ दिल्ली के भीकमपुर में एक मुकदमा, जबकि राजेंद्र कुमार के खिलाफ थाना बादली में तीन चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। आरोपितों के तीन साथी जोगिंदर, बबलू और कमल माह अक्टूबर 2017 में जेल भेजे गए थे। जो अभी भी जेल में हैं। 

बरामद माल 

गले का एक हार, चार सोने की चेन, पांच अंगूठी, हाथ का कड़ा, दो मंगल सूत्र, पांच जोड़ी कान के झुमके, नाक की रिंग, छह पायजेब, चार बिछुवे, एक छल्ला, एक चांदी की क टोरी, कान के टॉप्स, एक पेडल नगजड़ी, दो नाक की लॉन्ग, नकद 50 हजार रुपये।

यह भी पढ़ें: पंजाब का शातिर चेन स्नेचर दून में गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: लूट की कोशिश करने वाले चार आरोपित धरे

यह भी पढ़ें: लूट के इरादे से बदमाशों ने दो कारों पर झोंके फायर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.