Move to Jagran APP

आरआइएमसी के स्थापना दिवस समारोह में पहुंचे उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल मोहंती, कैडेट्स को दिए यह मंत्र

आरआइएमसी के 99वें स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सीपी मोहंती ने कैडेट को शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने अपने पुराने दिनों की यादें भी साझा की। मोहंती ने कहा कि आरआइएमसी एक कठोर पिता की तरह है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 10:20 PM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 10:26 PM (IST)
आरआइएमसी के स्थापना दिवस समारोह में पहुंचे उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल मोहंती, कैडेट्स को दिए यह मंत्र
उप सेना प्रमुख ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल रहे कैडेट एवं सदनों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

जागरण संवाददाता, देहरादून : जीवन एक दिन में नहीं संवरता, न ही सफलता एक दिन में हाथ लगती है। पग-पग पर आपकी परीक्षा होगी, हर परीक्षा में आपको पास होना होगा। सफलता हासिल करने के लिए समर्पण और ईमानदारी का गुण होना सबसे जरूरी है। सफल होने के साथ ही यह भी जरूरी है कि आप एक अच्छे इंसान एवं जिम्मेदार नागरिक बनें। ये बातें उप सेना प्रमुख ले. जनरल सीपी मोहंती ने राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज (आरआइएमसी) में कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहीं।

loksabha election banner

आरआइएमसी के 99वें स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सीपी मोहंती ने कैडेट को शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने अपने पुराने दिनों की यादें भी साझा की। मोहंती ने कहा कि आरआइएमसी एक कठोर पिता की तरह है। यह संस्थान आपको सब कुछ सबसे कठिन तरीके से सिखाता जरूर है, लेकिन यही शिक्षा आपको सबसे अलग और आगे भी बढ़ाती है। इससे पहले उनका स्वागत कैडेट कैप्टन पी नवानीथ की अगुआई में गार्ड ऑफ ऑनर से किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कैडेट जोडिनसांगा एवं कैडेट रिशान गुप्ता की ओर से शानदार ऑर्केस्टा की प्रस्तुति दी गई।

 यह भी पढ़ें- अब नए रूप में दून का नटराज सिनेमाघर, 1950 में हुई थी इसकी शुरुआत

कैडेट नकुल राठौर, आयुष राठौर एवं वंश सरोहा ने प्रमोद शर्मा के निर्देशन में कौन बनेगा करोड़पति की तर्ज पर शानदार शो प्रस्तुत कर सभी की तालियां बटोरी। आरआइएमसी के कमांडेंट कर्नल अजय कुमार ने सभी कैडेट को अगले वर्ष दोगुनी तैयारी के साथ हर प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने की अपील की। कार्यक्रम के समापन पर उप सेना प्रमुख ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल रहे कैडेट एवं सदनों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर आरआइएमसी परिसर में लगी विज्ञान, हेंडीक्राफ्ट, चित्रकला प्रदर्शनी भी लगाई गई थी।

यह भी पढ़ें-  Haridwar Kumbh Mela 2021: कुंभ मेला पुलिस को तीन मोर्चों पर तीन मंत्रों ने दिलाई सफलता

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.