देहरादून: मां डाट काली के वार्षिकोत्सव के भव्‍य आयोजन की तैयारी शुरू, सात जुलाई को होगा माता का भव्‍य जागरण

सात जुलाई की रात को जोत जलाने के साथ ही माता का भव्य जागरण होगा। चंडीगढ़ के कन्हैया मित्तल कमल किशोर दिल्ली के दीपक शर्मा देहरादून से मोहन जोशी मनोज सरगम प्रदीप मस्ताना साथियों के साथ भजन गायन की प्रस्तुति देंगे।

Sumit KumarPublish: Thu, 30 Jun 2022 05:10 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 05:10 PM (IST)
देहरादून: मां डाट काली के वार्षिकोत्सव के भव्‍य आयोजन की तैयारी शुरू, सात जुलाई को होगा माता का भव्‍य जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून : मां डाट काली के 219वें वार्षिकोत्सव के भव्य आयोजन की तैयारियां शुरू हो गई हैं।  बुधवार को दर्शनी गेट स्थित एक होटल में श्री मां डाट काली मनोकामना सिद्ध पीठ एवं श्री मां भद्रकाली मंदिर समिति की ओर से आयोजित पत्रकार वार्ता में श्रीमहंत रमन प्रसाद गोस्वामी ने कहा तीन से आठ जुलाई तक मां डाट काली का वार्षिकोत्सव मनाया जाएगा।

सात जुलाई की रात को जोत जलाने के साथ ही माता का भव्य जागरण होगा। चंडीगढ़ के कन्हैया मित्तल, कमल किशोर, दिल्ली के दीपक शर्मा, देहरादून से मोहन जोशी, मनोज सरगम, प्रदीप मस्ताना साथियों के साथ भजन गायन की प्रस्तुति देंगे। आठ जुलाई को श्रद्धालुओं के लिए भंडारे में प्रसाद वितरण किया जाएगा। कहा वार्षिकोत्सव में माता के दर्शन के लिए देश विदेश से भक्त आते हैं। कोरोना महामारी के चलते पिछले दो साल से भव्य आयोजन नहीं किया गया, हालांकि इस बार श्रद्धालु बड़ी संख्या में दर्शन के लिए आएंगे। इस मौके पर हरीश मारवाह, गौरव कुमार, शिवम गोयल, अमित कर्णवाल, विकास मल्होत्रा आदि मौजूद रहे।

मसूरी में पहली बार निकलेगी भगवान जगन्नाथ रथयात्रा

मधुबन आश्रम श्री राधागोव‍िंद जी सेवा समिति के तत्वावधान में एक जुलाई को मसूरी में पहली बार भगवान जगन्नाथ रथयात्रा आयोजित की जाएगी। जिससे भक्तजनों में अभी से उत्साह दिखाई दे रहा है।

समिति की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, रथयात्रा एक जुलाई को दोपहर एक बजे लंढौर स्थित श्रीसनातन धर्म मंदिर से शुरू होगी। जो लंढौर बाजार, घंटाघर, अपर मालरोड, पिक्चर पैलेस, कुलड़ी बाजार, शहीद स्थल, मालरोड होते हुए लाइब्रेरी बाजार स्थित श्रीलक्ष्मी नारायण मंदिर में विश्राम लेगी। सेवा समिति ने शहरवासियों को रथयात्रा में शामिल होकर रथ खींचने व भगवान जगन्नाथ का शुभाशीष प्राप्त करने के लिए आमंत्रित किया गया है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather News: रुद्रप्रयाग में पहाड़ी से गिरे पत्‍थर, महिला तीर्थ की मौत; मलबा आने से केदारनाथ और बदरीनाथ हाईवे बाधित

Edited By Sumit Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept