Move to Jagran APP

मीटू मामले की जांच को सिटिंग जज की देखरेख में हो एसआइटी गठित

कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने भाजपा के पूर्व महामंत्री संगठन के मीटू मामले की उच्च न्यायालय के सिटिंग जज की देखरेख में एसआइटी जांच कराए जाने की मांग की है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 05:27 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 05:27 PM (IST)
मीटू मामले की जांच को सिटिंग जज की देखरेख में हो एसआइटी गठित
मीटू मामले की जांच को सिटिंग जज की देखरेख में हो एसआइटी गठित

देहरादून, जेएनएन। कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने भाजपा सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने भाजपा के पूर्व महामंत्री संगठन के मीटू मामले में उच्च न्यायालय के सिटिंग जज की देखरेख में एसआइटी से जांच कराए जाने की मांग की है। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना पत्रकार वार्ता कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने राज्य की भाजपा सरकार और संगठन पर मामले को रफा-दफा करने के लिए पीड़ित महिला पर दबाव बनाने और डराने-धमकाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य की पुलिस दबाव में कार्य कर रही है और भाजपा को पूरा मौका दिया जा रहा है कि वे लड़की से बात कर कोई समझौता करके दबाव बना लें। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस पूरे प्रकरण में सिर्फ धारा 354 का मुकदमा कर इतिश्री कर ली। जबकी लड़की का आरोप है कि उसका मोबाइल जिसमे संजय कुमार की तमाम अश्लील हरकतें कैद थी पार्टी की महिला नेताओं ने छीन ली। ये अपराध छुपाने का अपराध है।

धस्माना ने कहा कि स्वभाविक रूप से देश और प्रदेश में जैसा वातावरण है उससे साफ है कि पुलिस प्रशासन कहीं न कहीं दबाव में काम कर रही है। इसलिए राज्य सरकार को यह जांच हाई कोर्ट के सिटिंग जज की देखरेख में एसआइटी गठित कर करवानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: गरीब सवर्णों को आरक्षण को कांग्रेस ने बताया जुमला

यह भी पढ़ें: ऑलवेदर रोड के नाम पर पहाड़ का सीना छलनी: प्रीतम सिंह

यह भी पढ़ें: आयोग का ही पलायन नहीं रोक पाई उत्तराखंड सरकार: धस्माना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.