Move to Jagran APP

छात्रसंघ और एनएसयूआइ ने शिक्षकों की मांग को लेकर शुरू क्रिया क्रमिक अनशन

वीर शहीद केशरीचंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में नए कोर्स शुरू करने और शिक्षकों के खाली पदों को भरने की मांगों को लेकर छात्र संघ व एनएसयूआइ ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 28 Feb 2019 01:01 PM (IST)Updated: Thu, 28 Feb 2019 01:01 PM (IST)
छात्रसंघ और एनएसयूआइ ने शिक्षकों की मांग को लेकर शुरू क्रिया क्रमिक अनशन
छात्रसंघ और एनएसयूआइ ने शिक्षकों की मांग को लेकर शुरू क्रिया क्रमिक अनशन

देहरादून, जेएनएन। वीर शहीद केशरीचंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में नए कोर्स शुरू करने और शिक्षकों के खाली पदों को भरने की मांगों को लेकर छात्र संघ व एनएसयूआइ ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। छात्रों ने चेतावनी दी कि यदि एक सप्ताह के अंदर उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू किया जाएगा। 

loksabha election banner

छात्रसंघ पदाधिकारियों ने मांगों को लेकर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। छात्र नेताओं ने आरोप लगाया कि बार-बार अवगत कराने के बाद भी कॉलेज प्रशासन उनकी मांगों पर विचार नहीं कर रहा है। कहा कि एक सप्ताह तक क्रमिक अनशन प्रात: दस बजे से सायं चार बजे तक चलेगा। 

यदि एक सप्ताह के भीतर उनकी मांगों पर ठोस निर्णय नहीं लिया जाता है तो वे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे। क्रमिक अनशन पर बैठने वालों में छात्रसंघ की कार्यकारी अध्यक्ष प्रियता खत्री, प्रशांत कश्यप, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष भाग्यश्री, सलमान, महासचिव अर्चना चौहान, विवेक बिज्लवाण, कविता चौहान, जैस्मीन, अर्चना चौधरी, अवनीश नौटियाल, ङ्क्षप्रस राणा, राहुल कुमार, आदर्श डोगरा, रिया साहू, श्वेता शर्मा, हिमाद्री, अभिनव, सजल, संदीप कंडवाल, निशांत सैनी आदि शामिल रहे।

उधर एनएसयूआइ द्वारा कॉलेज में चलाए जा रहे आंदोलन के क्रम में संगठन के छात्र-छात्राओं ने भी क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। छात्र नेता फरमान अहमद ने आरोप लगाते हुए कहा कि शिक्षा मंत्री और क्षेत्रीय विधायक उनकी मांगों को अनदेखा कर रहे हैं। 

उन्होंने यह चेतावनी भी दी कि यदि शीघ्र ही उनकी मांगों का समाधान नहीं हुआ तो संगठन भूख हड़ताल करेगा। अनशन के दौरान संगठन कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया। अनशन करने वालों में रविंद्र, आदेश राणा, सनव्वर हसन, साहिल, सूरज, आरजू, शबीना, बिलाल, कल्पना आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक चैंपियन ने अपनी ही सरकार पर दागे सवाल, गलत निर्णय का आरोप

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बसपा के समक्ष सपा ने किया सियासी समर्पण

यह भी पढ़ें: भाजपा ने किया पलटवार, कांग्रेस के खिलाफ चलाएगी पोल खोल अभियान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.