Move to Jagran APP

वॉक फार यूनिटी में छात्र-छात्राओं का दिखा उत्साह

संवाद सहयोगी विकासनगर लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में विकासनगर के द सैपियंस स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 07:00 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 07:00 PM (IST)
वॉक फार यूनिटी में छात्र-छात्राओं का दिखा उत्साह
वॉक फार यूनिटी में छात्र-छात्राओं का दिखा उत्साह

संवाद सहयोगी, विकासनगर: लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में विकासनगर के द सैपियस स्कूल के छात्र-छात्राओं ने वॉक फार यूनिटी में उत्साह से भाग लिया। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने छात्र-छात्राओं को सरदार बल्लभ भाई पटेल के जीवन के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

loksabha election banner

जीवनगढ़ स्थित द सैपियस स्कूल में आयोजित वॉक फार यूनिटी में प्रतिभाग करते हुए छात्र-छात्राओं को सरदार पटेल के देश के लिए किए गए योगदान के बारे में बताया गया। विद्यालय प्रबंधक रविकांत सपरा व प्रधानाचार्य आलोक विरमानी ने कहा कि सरदार पटेल ने न सिर्फ देश के स्वतंत्रता आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाई, बल्कि स्वतंत्रता के बाद की परिस्थितियों में देश को व्यवस्थित तरीके से चलाने की योजनाओं पर भी महत्वपूर्ण कार्य किया। संविधान निर्माण से लेकर सभी प्रकार के कार्यों में सरदार पटेल की सक्रिय भूमिका रही। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि उनके जन्मदिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दौरान विद्यालय की ओर से आयोजित वॉक फॉर यूनिटी में कक्षा सात से लेकर 12 वीं तक के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। वॉक फॉर यूनिटी में हर्ष, जीविका, तरुणा, अमान खान, जेसिका, दिया, वैष्णवी, वंशिका, अभिषेक, अंशिका, आर्यन, मनीष, सुजल, वैभव, अमन, मंजीत नेगी, अक्षिता, अभिषेक, बिपाशा, साक्षी, सोनल, पंकज, विवेक, आंनद, आदित्य, सौरव आदि शामिल रहे।

---------------

स्वयंसेवियों ने ली देश सुरक्षा की शपथ

विकासनगर: डाकपत्थर स्थित वीर शहीद केसरीचंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्मदिन पर राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवियों ने देश की सुरक्षा का शपथ लिया। स्वतंत्रता सेनानी व देश के महान नेता के बारे में उन्हें वक्ताओं ने विस्तार से जानकारी दी। ऑनलाइन माध्यमों से जुड़े स्वयंसेवियों को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ. गोविद राम सेमवाल व एनएसएस की कार्यक्रम अधिकारी डॉ. दीप्ती बगवाड़ी ने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल ने अपना पूरा जीवन देश के लिए लगाया। उनके मजबूत इरादे व समझ चलते लौह पुरुष भी कहा जाता था। इस दौरान देश के इस महान नेता को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई। कार्यक्रम में डॉ. आशुतोष त्रिपाठी, डॉ. राधेश्याम गंगवार, एमएस पंवार, डॉ. मुक्ता डंगवाल, डॉ. कामना लोहनी, डॉ. माधुरी रावत, डॉ. राकेश मोहन नौटियाल, डॉ. अमित गुप्ता, डॉ. निरंजन प्रजापति, डॉ. विजय सिंह नेगी, डॉ. अरविद अवस्थी, डॉ. योगेश भटट, डॉ. विनोद रावत, डॉ. रुचि बहुखंडी, रीना ठाकुर, पूजा, अनुज जोशी आदि उपस्थित रहे।

--------------

भाजयुमो ने सरदार पटेल को किया याद

विकासनगर: भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकत्र्ताओं ने लौह पुरुष सरदार पटेल के जन्मदिन पर उन्हें नमन किया। युवा मोर्चा के जिला सोशल मीडिया प्रभारी चिराग गुलेरिया ने सरदार बल्लभ भाई पटेल के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि भारत रत्न सरदार पटेल के स्वतंत्रता से लेकर देश की पहली सरकार के गठन व संविधान से लेकर तमाम व्यवस्थाओं में दिए गए योगदान को देशवासी कभी भुला नहीं सकते। उन्होंने जिस मजबूत भारत की कल्पना की थी, भाजपा के नेतृत्व में देश उनके सपनों को साकार करने की ओर अग्रसर है। कार्यकत्र्ताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण करके उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की। कार्यक्रम में पूर्व जिला महामंत्री गुरप्रीत सिंह हैप्पी, शुभम गर्ग, दिव्या राणा, रोहित पाल, नरेश कुमार, तुषार यादव, मनोज कुमार, गुरजीत सिंह आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.