Move to Jagran APP

डोईवाला क्षेत्र में खतरे का सबब बने हैं स्ट्रीट डॉग, आज पकड़े 21 कुत्ते

डोईवाला नगर पालिका क्षेत्र में जी का जंजाल बने आवारा कुत्तों के खिलाफ शनिवार को अठूरवाला भानियावाला क्षेत्र में धरपकड़ अभियान चलाया गया। इस दौरान नगर पालिका से अनुबंधित संस्था के सदस्यों ने 21 आवारा कुत्तों को पकड़ा डोईवाला कोतवाली से भी तो आवारा कुत्ते पकड़े गए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 08:37 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 08:37 PM (IST)
डोईवाला क्षेत्र में खतरे का सबब बने हैं स्ट्रीट डॉग, आज पकड़े 21 कुत्ते
नगर पालिका क्षेत्र में जी का जंजाल बने आवारा कुत्तों के खिलाफ अठूरवाला, भानियावाला क्षेत्र में धरपकड़ अभियान चलाया गया।

डोईवाला (देहरादून), जेएनएन। डोईवाला नगर पालिका क्षेत्र में जी का जंजाल बने आवारा कुत्तों के खिलाफ शनिवार को अठूरवाला, भानियावाला क्षेत्र में धरपकड़ अभियान चलाया गया। इस दौरान नगर पालिका से अनुबंधित संस्था के सदस्यों ने 21 आवारा कुत्तों को पकड़ा डोईवाला कोतवाली से भी तो आवारा कुत्ते पकड़े गए। डोईवाला नगर पालिका क्षेत्र में आवारा कुत्तों की बढ़ती तादाद से आम जनता के अलावा राहगीर भी परेशान हैं। गली मोहल्ले में घूमने वाले आवारा कुत्ते कई व्यक्तियों और बच्चों को काटकर घायल भी कर चुके हैं। लगातार मिल रही शिकायत के बाद नगर पालिका द्वारा आवारा कुत्तों के खिलाफ यह अभियान चलाया गया। सभासद ईश्वर रौथाण ने बताया कि इलाके में आवारा कुत्ते आए दिन राहगीरों व गली मोहल्ले के लोगों को काट रहे थे।

loksabha election banner

पालिका प्रशासन ने आवारा कुत्तों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाकर एक अच्छी पहल की। नगरपालिका डोईवाला के अधिशासी अधिकारी विजय पीएस चौहान ने बताया कि एचएसआई संस्था देहरादून का नगर पालिका से आवारा कुत्तों को पकडऩे का अनुबंध है। संस्था से जुड़े डॉ अशोक पांडे व डॉ श्रीकांत की टीम द्वारा इलाके से आवारा 21 कुत्तों को पकड़ा गया। संस्था द्वारा पकड़े गए आवारा कुत्तों का बधियाकरण किया जाता है। जिससे आवारा कुत्तों की जनसंख्या में नियंत्रण किया जा सके। उन्होंने बताया कि कुछ इलाकों से आवारा कुत्तों के काटने की खबर आ रही थी। जिसको देखते हुए आवारा कुत्ते पकड़े गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक कुत्ते को पकड़ने व बधियाकरण के लिए संस्था को 1040 रुपये दिए जाएंगे। जिसमें 229 रुपये राज्य सरकार द्वारा व 811 रुपये नगर पालिका द्वारा वहन किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: एक दिसंबर से पूरी तरह खुल जाएगी दून की ओपीडी, हर दिन देखे जाएंगे सिर्फ इतने मरीज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.