Move to Jagran APP

देहरादून में रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल और मेजर के घर लाखों की चोरी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

शहर में चोरी की वारदात लगातार बढ़ती जा रही हैं। ताजा मामलों में चोर रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल और मेजर के घर का ताला तोड़कर लाखों का सामान ले गए। पुलिस ने दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पहला मामला डालनवाला कोतवाली क्षेत्र का है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 10:02 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 10:02 PM (IST)
देहरादून में रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल और मेजर के घर लाखों की चोरी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
पुलिस ने दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: शहर में चोरी की वारदात लगातार बढ़ती जा रही हैं। ताजा मामलों में चोर रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल और मेजर के घर का ताला तोड़कर लाखों का सामान ले गए। पुलिस ने दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पहला मामला डालनवाला कोतवाली क्षेत्र का है। पुलिस के अनुसार, न्यू कैंट रोड हाथीबड़कला में रहने वाले लेफ्टिनेंट कर्नल (रिटायर्ड) परसेवक सिंह ने बताया कि 15 जनवरी को उनकी पत्नी का स्वास्थ्य खराब था।

loksabha election banner

दोपहर में वह घर में ताला लगाकर पत्नी को लेकर चिकित्सक को दिखाने के लिए मैक्स अस्पताल चले गए। शाम को करीब साढ़े पांच बजे घर लौटे तो मुख्य दरवाजे का ताला टूटा मिला। घर से दो गैस सिलिंडर, सीसीटीवी कैमरा व अन्य सामान चोरी हो गया था। इंस्पेक्टर डालनवाला एनके भट्ट ने बताया कि आरोपितों की पहचान के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है।

दूसरी तरफ, 13 जनवरी को क्लेमेनटाउन के आकृति विहार में मेजर के बंद पड़े घर से गहने और नकदी चोरी हो गई। शिकायतकर्ता प्रतिभा खरोला ने बताया कि उनके पति सेना में मेजर हैं और वर्तमान में राजस्थान में तैनात हैं। वह सहस्रधारा रोड स्थित घर में रहती हैं। आकृति विहार वाला घर बंद पड़ा है। उस घर का ताला तोड़कर चोर वहां से सोने का मंगलसूत्र, अंगूठी, सोने की चेन, कंप्यूटर की हार्ड डिस्क, घड़ी, नकदी आदि ले गए। चोरी की सूचना उन्हें पड़ोसियों ने दी। थानाध्यक्ष क्लेमेनटाउन नरेंद्र गहलोत ने बताया कि आरोपितों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें- दून में बढ़ रहे साइबर क्राइम के मामले, मोटे मुनाफे का लालच से तीन को बनाया शिकार; लाखों की ठगी

फोन हैक कर क्रेडिट कार्ड से उड़ाए सवा लाख रुपये

देहरादून: साइबर ठग ने एक व्यक्ति का फोन हैक कर क्रेडिट कार्ड से एक लाख, 24 हजार रुपये निकाल लिए। नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शिकायतकत्र्ता सुमित कुमार निवासी माता मंदिर रोड ने बताया कि उनका एसबीआइ में खाता है। 11 नवंबर को उन्होंने धर्मपुर ब्रांच में क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन किया था। कुछ दिन बाद उन्हें क्रेडिट कार्ड मिला, जिसका पिन जनरेट नहीं हुआ था। सात जनवरी को अज्ञात व्यक्ति ने उनका फोन हैक करके क्रेडिट कार्ड से सवा लाख रुपये उड़ा दिए।

यह भी पढ़ें- जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद पर एक और मुकदमा दर्ज, कोर्ट में पेश करने की तैयारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.