Move to Jagran APP

एनआइटी की शिफ्टिंग से सहमत नहीं है राज्य सरकार

राज्य सरकार एनआइटी श्रीनगर को अस्थायी तौर पर आइडीपीएल ऋषिकेश स्थानांतरित करने पर कतई सहमत नहीं है।

By Edited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 10:13 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 02:48 PM (IST)
एनआइटी की शिफ्टिंग से सहमत नहीं है राज्य सरकार
एनआइटी की शिफ्टिंग से सहमत नहीं है राज्य सरकार

देहरादून, राज्य ब्यूरो। एनआइटी श्रीनगर को अस्थायी तौर पर आइडीपीएल ऋषिकेश स्थानांतरित करने पर राज्य सरकार कतई सहमत नहीं है। इस मामले में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय को लिखित असहमति भेजी जा रही है। एनआइटी श्रीनगर को अस्थायी रूप से आइडीपीएल ऋषिकेश स्थानांतरित किए जाने को लेकर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव के ई-मेल की जानकारी राज्य सरकार को मिल गई है। 

loksabha election banner

राज्य सरकार ने ऐसी किसी भी कवायद पर आपत्ति जताई है। इस संबंध में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय को पत्र भेजा जा रहा है। तकनीकी शिक्षा अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने एमएचआरडी सचिव के एनआइटी श्रीनगर के स्थानांतरण के संबंध में ई-मेल की जानकारी होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि उक्त मामले में राज्य सरकार जल्द केंद्रीय मंत्रालय को पत्र भेज रही है। उन्होंने बताया कि आइडीपीएल की भूमि पर राज्य सरकार कन्वेंशन सेंटर का निर्माण कर रही है। इस भूमि का एक हिस्सा एम्स ऋषिकेश को भी दिया जाएगा।

एनआइटी को अस्थायी रूप से आइडीपीएल शिफ्ट नहीं किया जा सकता। गौरतलब है कि बीते रोज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी एनआइटी श्रीनगर को शिफ्ट करने को लेकर चल रही चर्चाओं विराम लगा दिया था। उन्होंने कहा था कि एनआइटी श्रीनगर को जल्द स्थायी कैंपस मिलेगा। स्थायी कैंपस के लिए सुमाड़ी के समीप करीब 122 एकड़ जमीन तलाश ली गई है। 

नगर निकाय चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद राज्य सरकार उक्त भूमि एनआइटी को हस्तांतरित करने का प्रस्ताव मंत्रिमंडल में लाएगी। साथ में छात्रों की अन्य समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा। यही नहीं, बीते रोज दूरभाष पर उन्होंने उक्त संबंध में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से वार्ता भी की थी।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष बोले, एनआईटी से छात्रों का जाना सरकार की नाकामी

यह भी पढ़ें: सात लाख बच्चों के अतिरिक्त पोषण पर मंडरा रहा संकट अब खत्म, जानिए कैसे

यह भी पढ़ें: सीएम बोले, श्रीनगर से शिफ्ट नहीं होगा एनआइटी; जल्द बनेगा स्थार्इ कैंपस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.