Move to Jagran APP

विकासनगर के युवाओं को जल्द मिलेगा अपना खेल भवन

विकासनगर मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण की ओर से नगर पालिका विकासनगर क्षेत्र में खेल भवन का निर्माण कराया जाएगा। इसका शिलान्यास शनिवार को विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 01:12 AM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 01:12 AM (IST)
विकासनगर के युवाओं को जल्द मिलेगा अपना खेल भवन
विकासनगर के युवाओं को जल्द मिलेगा अपना खेल भवन

जागरण संवाददाता, विकासनगर: मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण की ओर से नगर पालिका विकासनगर के वार्ड नंबर नौ में बनाए जाने वाले 68.54 लाख रुपये के क्रीड़ा भवन निर्माण का विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने शनिवार को शिलान्यास किया। निर्माण कार्य शुरू कराते हुए उन्होंने कहा कि कहा कि लंबे समय से युवा यहां पर खेल भवन की मांग कर रहे थे, जिसके चलते उन्होंने एनफील्ड स्कूल के पास पालिका की जमीन पर खेल भवन बनाने का निर्णय लिया। कहा कि खेल भवन बनने से युवाओं को इसका बेहतर लाभ मिलेगा।

loksabha election banner

विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि 68.54 लाख रुपये की लागत से भवन निर्माण के लिए छह माह का समय दिया गया है, लेकिन उन्होंने ठेकेदार से चार माह में ही क्रीड़ा भवन तैयार करने को कहा। खेल भवन में पार्किंग, बैडमिटन हाल समेत कई सुविधाएं रहेंगी। उन्होंने कहा कि बेटियों को भी इसका फायदा पहुंचेगा। उन्होंने कोरोना काल का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना काल ने सबसे अधिक बच्चों की पढ़ाई को प्रभावित किया है। आनलाइन पढ़ाई के कारण युवाओं को मोबाइल फोन की लत लग गई है, यह लत एक नशे जैसी है, जो सेहत के लिए कतई सही नहीं है। इंटरनेट की लत की समस्या को लेकर कई देशों में नशा मुक्ति केंद्र की तर्ज पर इंटरनेट का नशा छुड़ाने के लिए केंद्र बनाए गए हैं। इस समस्या से युवाओं को बाहर निकालने के लिए अभिभावकों को प्रयास करना चाहिए, क्योंकि इंटरनेट पर सकारात्मक भी है और नकारात्मक भी, इसलिए युवाओं को सावधानी बरतने की जरूरत है। विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण से अपनों को खोने वाले परिवारों के लिए संवेदना भी व्यक्त की। उन्होंने आनलाइन व वर्चुअल तरीके से पढ़ाई पर कहा कि टीचर्स की जगह कोई मशीन या माध्यम नहीं हो सकता। विधायक ने सफाई के प्रति भी नागरिकों को जागरूक किया और अपनी बात समझाने के लिए उन्होंने सफाई अभियान चलाने वाले युवाओं का उदाहरण दिया। उन्होंने नशे की बढ़ती प्रवृत्ति पर भी आगाह किया। कहा कि नशे के कारण परिवार तबाह हो रहे हैं। नशे से युवाओं को बचाने के लिए सभी को साझा प्रयास करने होंगे। शिलान्यास कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष शांति जुंवाठा, अधिशासी अधिकारी बीएल आर्य, सभासद धर्मेंद्र ठाकुर, शम्मी प्रकाश, बिशन राणा, प्रतीक्षा, अंकित जोशी, कृष्णा तोमर, उपासना, गिरीश सप्पल, गुडडी देवी, रोशन नेगी, जयंती पटवाल, राजकुमार रोहिला, राकेश जोन, नीरज चौहान, नीरज ठाकुर, व्यापार मंडल अध्यक्ष अमरजीत राजू, भरत कालड़ा, अमित सोनी, मंडल अध्यक्ष भाजपा गौरव चावला, मंडल उपाध्यक्ष मनोज कुमार, मंडल मंत्री राकेश जयसवाल, गंभीर तोमर, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष सलमान, महामंत्री हरजीत, युवा मोर्चा अध्यक्ष मनीष रावत, बीना डोभाल, किरण समेत एमडीडीए के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.