Move to Jagran APP

बकरीद पर नियम तोड़े तो दर्ज होगा मुकदमा : डीआइजी अरुण मोहन जोशी

डीआइजी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि त्योहार पर शासन की ओर से कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के साथ ही दिए गए अन्य निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन कराएं ।

By Edited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 08:52 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 12:40 PM (IST)
बकरीद पर नियम तोड़े तो दर्ज होगा मुकदमा : डीआइजी अरुण मोहन जोशी
बकरीद पर नियम तोड़े तो दर्ज होगा मुकदमा : डीआइजी अरुण मोहन जोशी

देहरादून, जेएनएन। बकरीद की तैयारियों को लेकर बाजारों में भीड़ बढ़ने लगी है। ऐसे में पुलिस भी अभी से अलर्ट हो गई है। डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि त्योहार पर शासन की ओर से कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के साथ ही दिए गए अन्य निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन कराएं और ऐसा न करने वालों पर मुकदमा दर्ज करें।

loksabha election banner

इस बार बकरीद एक अगस्त को है। इस दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के साथ कोरोना से सुरक्षा के लिए जारी किए गए केंद्र व राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन कराने को रणनीति बनाने के लिए डीआइजी ने एसपी सिटी श्वेता चौबे, एसपी ग्रामीण परमेंद्र डोबाल और एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद्र के साथ गुरुवार को बैठक की। जिसमें डीआइजी ने त्योहार के दौरान माहौल बिगाड़ने की कोशिश और दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटने के आदेश दिए। साथ ही कहा कि किसी धार्मिक स्थल या संस्थान में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र व राज्य सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन न होने की दशा में नियमानुसार विधिक कार्रवाई की जाए। डीआइजी ने सभी अधिकारियों से कहा कि वह अपने अधीनस्थ थाना-चौकी प्रभारियों को इस संबंध में निर्देशित कर दें। 

गाइडलाइन के मुताबिक दी जाएगी छूट 

आइजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने कहा कि बकरीद को लेकर शासन की ओर से गाइडलाइन जारी की जाएगी। उसके मुताबिक ही छूट दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए कुछ समय से त्योहार पाबंदियों के साथ मनाए जा रहे हैं। बकरीद पर भी ऐसे ही नियम जारी होंगे। 

यह भी पढ़ें: दिशा-निर्देशों का पालन न करने पर दुकानदार सहित 14 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मुस्लिम संगठनों के साथ बैठकों का दौर जारी 

बकरीद का त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए थाना स्तर पर मुस्लिम संगठनों के साथ बैठकों का दौर शुरू हो गया है। मुस्लिम समुदाय के जनप्रतिनिधियों को बुलाकर थानाध्यक्ष उनसे बकरीद पर शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कराने की अपील कर रहे हैं। पटेलनगर कोतवाली, कैंट कोतवाली, शहर कोतवाली, डालनवाला कोतवाली, रायपुर थाना, राजपुर थाना, डोईवाला कोतवाली, विकासनगर थाने में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के यात्रियों को चारधाम ले जा रहे चालक पर मुकदमा दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.