Move to Jagran APP

जौनसार बावर की ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी, तस्‍वीरों में देखें यहां के नजारें

जौनसार बावर की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई। इससे मसूरी-चकराता-त्यूणी हाईवे यातायात के लिए बंद हो गया। हाईवे पर चकराता से आगे जाड़ी गांव से लेकर लोखंडी व देववन के बीच करीब एक फीट बर्फ पड़ी। इससे वाहनों की आवाजाही बाधित है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 10:38 AM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 10:38 AM (IST)
जौनसार बावर की ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी, तस्‍वीरों में देखें यहां के नजारें
चकराता के लोखंडी क्षेत्र में पड़ी बर्फबारी का विहंगम नजारा।

जागरण संवाददाता, विकासनगर: जौनसार बावर की ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी से मसूरी-चकराता-त्यूणी हाईवे गुरुवार को यातायात के लिए बंद हो गया। हाईवे पर चकराता से आगे जाड़ी गांव से लेकर लोखंडी व देववन के बीच करीब एक फीट बर्फ पड़ने से वाहनों की आवाजाही बाधित है।

loksabha election banner

ऊंचे इलाकों में हिमपात के चलते मौसम खुशनुमा हो गया। लोखंडी में हुई बर्फबारी के चलते हाईवे पर खड़े कई वाहन बर्फ की सफेद चादर से ढक गए। इस बार देर से हुई सीजन की बर्फबारी से ऊंचाई वाले ग्रामीण इलाकों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हो गया।

बर्फ से ग्रामीणों के मकानों की छत ढक गई और पानी के स्रोत फ्रिज हो गए। जिससे गांव के लिए बनी पेयजल लाइनों में आपूर्ति बाधित है, लोग बर्फ पिलाकर किसी तरह गुजारा चला रहे हैं। लोखंडी क्षेत्र में हाईवे पर जमी बर्फ की मोटी परत से गुरुवार सुबह आसमान पर छाए बादलों के बीच से निकली हल्की धूप का नजारा देखते ही बना है।

बर्फबारी का नजारा देखने के लिए लोखंडी कनासर पहुंचे पर्यटक

जौनसार बावर के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी का विहंगम नजारा देखने के लिए पर्यटक भी पहुंचने लगे। देश के कई राज्यों से पहुंचे पर्यटकों ने मसूरी-चकराता-त्यूणी हाईवे पर लोखंडी से कनासर-देववन के बीच हुई बर्फबारी का आनंद उठाया। इस दौरान उन्‍होंने खूब मस्ती की। वहीं, बर्फबारी की इंतजार कर रहे ग्रामीण किसान और बागवान भी बेहद खुश हैं। ऊंची चोटियों में बर्फबारी और निचले इलाकों में रिमझिम बारिश के चलते खेती-बागवानी पर निर्भर किसानों में खूब उत्साह में हैं। उनको उम्मीद है कि रिमझिम बारिश के बीच अच्‍छी बर्फबारी होगी।

यह भी पढ़ें:- उत्‍तराखंड में पहाड़ बर्फ से लकदक, मैदान में बारिश से कड़ाके की ठंड; जानिए कैसे रहेगा मौसम का हाल

वहीं, उत्तरकाशी के जिला मुख्यालय सहित आसपास के इलाकों में देर रात तक बारिश होती रही। गंगोत्री यमुनोत्री सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के कारण गंगोत्री, यमुनोत्री राजमार्ग सहित 8 सड़के बाधित हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.