Move to Jagran APP

ऋषिकेश में खोखा धारकों ने दिया एक दिवसीय धरना, आंदोलन तेज करने की दी चेतावनी

संयुक्त खोखा व्यापारी कल्याण एसोसिएशन ने दून तिराहे पर एक दिवसीय धरना दिया। उनकी मांग है कि संयुक्त यात्रा बस अड्डे पर काबिज खोखा धारकों को पक्की दुकानें बनाकर दी जाए। साथ ही उन्हें मालिकाना हक भी दिया जाए।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 02:36 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 02:36 PM (IST)
ऋषिकेश में खोखा धारकों ने दिया एक दिवसीय धरना, आंदोलन तेज करने की दी चेतावनी
ऋषिकेश में खोखा धारकों ने दिया एक दिवसीय धरना।

ऋषिकेश, जेएनएन। संयुक्त खोखा व्यापारी कल्याण एसोसिएशन संयुक्त यात्रा बस अड्डे पर काबिज खोखा धारकों को पक्की दुकानें बनाकर देने और उन्हें मालिकाना हक दिए जाने की मांग को लेकर दून तिराहे पर एक दिवसीय धरना दिया। 

loksabha election banner

बुधवार को संयुक्त खोखा व्यापारी कल्याण एसोसिएशन के बैनर तले खोखा धारक एक दिवसीय धरना कार्यक्रम में शामिल हुए। पांच सूत्रीय मांगों को लेकर दिए जा रहे धरने को लेकर एसोसिएशन के अध्यक्ष नंदकिशोर जाटव ने कहा कि नगर निगम प्रशासन के विरुद्ध धरना दिया गया है। एसोसिएशन की मांग है कि सभी खोखा धारकों को पक्की दुकान बना कर दी जाए, साथ ही इन सभी को उनकी दुकानों का मालिकाना हक दिया जाए। नगर निगम के द्वारा यहां पर टीन शेड की दुकानें बनाकर दी जा रही है। जिसमें प्रत्येक दुकान की कीमत ढाई लाख रुपए तय की गई है।

एसोसिएशन के सचिव जीतू मुखर्जी ने कहा कि नगर निगम द्वारा निर्धारित धनराशि का भुगतान करने में खोखा संचालक सक्षम नहीं है। नगर निगम की शर्तों के अनुरूप यदि पैसा जमा नहीं किया जाता है तो खोखा स्वामी को इस पर काबिज होने का अधिकार नहीं रहेगा। एसोसिएशन के संरक्षक आशुतोष शर्मा ने बताया कि चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड बनने से पहले नगर निकाय और खोखा धारकों के बीच बैठक हुई थी। जिसमें तत्कालीन पालिकाध्यक्ष व अधिकारियों ने इस बात पर सहमति जताई थी कि सभी खोखा धारकों को प्लेटफार्म पर पक्की दुकानें बनाकर दी जाएंगी।

धरना देने वालों में वरिष्ठ उपाध्यक्ष रुकम सिंह पोखरियाल, राकेश सेंमवाल, नीरज चौहान, अबरार अहमद, मनोज त्यागी, आकाश जाटव, राजेश शाह, सोनू डंगवाल, प्रकाश नौटियाल, पदम ङ्क्षसह नेगी आदि शामिल रहे। नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष महंत विनय सारस्वत और महिला कांग्रेस अध्यक्ष मधु जोशी ने खोखा धारकों की मांगों का समर्थन किया।

यह भी पढ़ें: देहरादून: अशासकीय कॉलजों के शिक्षक सरकार के खिलाफ दे रहे धरना, जानिए क्या है मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.