Move to Jagran APP

एसआइटी कॉल डिटेल में तलाश रही महंत की गुमशुदगी के राज

अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता महंत मोहनदास की गुमशुदगी के राज का पता लगाने को अब एसआइटी कॉल डिटेल के आधार पर लगातार जांच में जुटी है।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 29 Sep 2017 11:03 AM (IST)Updated: Fri, 29 Sep 2017 08:46 PM (IST)
एसआइटी कॉल डिटेल में तलाश रही महंत की गुमशुदगी के राज
एसआइटी कॉल डिटेल में तलाश रही महंत की गुमशुदगी के राज

देहरादून, [जेएनएन]: अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता महंत मोहनदास की गुमशुदगी पुलिस की चिंता बढ़ाने लगी है। इस मामले में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर स्वयं संतों से मिलने दूसरी बार हरिद्वार जा रहे हैं। वहीं, जांच को गठित एसआइटी कॉल डिटेल के आधार पर लगातार जांच में जुटी है।

loksabha election banner

हरिद्वार से मुंबई जाते वक्त अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहनदास 15 सितंबर को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए थे। इस मामले में दूसरे राज्यों की पुलिस के अलावा हरिद्वार पुलिस, एसओजी, एसटीएफ और अब एसआइटी जांच में जुटी हैं। 

महंत की गुमशुदगी के 14 दिन बाद भी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग पाया है। ऐसे में हरिद्वार के साधु-संत इस मामले में कभी भी सड़क पर उतर सकते हैं। जिसे लेकर जांच को गठित एसआइटी की भूमिका पूरे मामले में अहम मानी जा रही है। 

हालांकि एसआइटी ने हरिद्वार पुलिस की जांच रिपोर्ट का अध्ययन करना शुरू कर दिया है। इसमें एसआइटी ऐसा एंगल तलाश रही है, जो जांच में शामिल नहीं हुआ है। इसमें महंत की कॉल डिटेल के अलावा सीसीटीवी फुटेज और करीबी, रंजिश रखने वाले या फिर लेन-देन से जुड़े लोगों को एसआइटी सूचीबद्ध कर उनसे पूछताछ कर सकती है। 

एडीजी अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार का कहना है कि वह स्वयं महंत के आश्रम में जाकर संतों से मुलाकात करेंगे। जांच में संतों से सहयोग मांगा जाएगा।

यह भी पढ़ें: महंत मोहनदास की तलाश को नए सिरे से जुटेगी पुलिस 

यह भी पढ़ें: महंत की गुमशुदगी बनी पहेली, एसटीएफ भी जुटी जांच में

यह भी पढ़ें: ट्रेन से मुंबई जा रहे अखाड़ा परिषद के प्रवक्ता महंत मोहनदास लापता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.