Move to Jagran APP

सुपर स्टार सिंगर में आवाज का जादू बिखेर चुकीं शिकायना की शानदार पहल, अनाथ बालिकाओं को देंगी गायन का प्रशिक्षण

सिंगिंग रियलिटी टैलेंट शो लिटिल वॉयस ऑफ इंडिया किड्स और सुपर स्टार सिंगर में अपनी मखमली आवाज का जादू बिखेर चुकीं दून की बेटी शिकायना मुखिया एक शानदार पहले करने जा रही हैं। अब वह दून की उन अनाथ बालिकाओं के हुनर को तराशेंगी।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 11:30 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 11:30 AM (IST)
सुपर स्टार सिंगर में आवाज का जादू बिखेर चुकीं शिकायना की शानदार पहल, अनाथ बालिकाओं को देंगी गायन का प्रशिक्षण
सुपर स्टार सिंगर में आवाज का जादू बिखेर चुकीं शिकायना की शानदार पहल।

जागरण संवाददाता, देहरादून। सिंगिंग रियलिटी टैलेंट शो लिटिल वॉयस ऑफ इंडिया किड्स और सुपर स्टार सिंगर में अपनी मखमली आवाज का जादू बिखेर चुकीं दून की बेटी शिकायना मुखिया एक शानदार पहले करने जा रही हैं। अब वह दून की उन अनाथ बालिकाओं के हुनर को तराशेंगी, जो प्रतिभा होने के बावजूद परिस्थितिवश मंच से महरूम हैं। पहले चरण में शिकायना ऐसी 20 प्रतिभावान बालिकाओं का चयन करने जा रही हैं। 

loksabha election banner

दून के डालनवाला क्षेत्र में रहने वाली शिकायना देश-विदेश के कई ऑनलाइन सिंगिग शो में प्रतिभाग कर सबकी चहेती बन गई हैं। अब उन्होंने दून की अनाथ बालिकाओं को भी इस दिशा में आगे बढ़ाने का संकल्प लिया है। शिकायना के पिता विकास मुखिया ने बताया कि वह दून के विभिन्न अनाथ आश्रमों और स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से गीत-संगीत में प्रतिभावान बालिकाओं का चयन करने जा रही हैं। उन्होंने अप्रैल अंत तक यह कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा है। 

इसके बाद शिकायना चयनित बालिकाओं को रोजाना एक से डेढ़ घंटा प्रशिक्षण देंगी। खास बात यह है कि चार माह के प्रशिक्षण के बाद इन बालिकाओं में से टॉप-10 का चयन किया जाएगा। इन बालिकाओं को शिकायना के स्टूडियो से गाने का मौका मिलेगा। इससे वह गायन के क्षेत्र में आगे बढ़ सकेंगी। विकास मुखिया ने बताया कि शिकायना ने इन बालिकाओं को आगे बढ़ाने का संकल्प लॉकडाउन के दौरान तब लिया था, जब वह एक अनाथ आश्रम में पहुंचीं और वहां की बालिकाओं ने गीतों के माध्यम से उनका दिल जीत लिया। 

कई म्यूजिक एलबम के मिले ऑफर 

बीते वर्ष जुलाई में अमेरिका के ऑनलाइन सिंगिंग शो में शिकायना ने अपनी प्रस्तुति से प्रशंसकों का दिल जीत लिया था। शिकायना के मुताबिक इसके बाद उन्हें कई म्यूजिक एलबम के ऑफर मिले हैं। इनपर जल्द ही कार्य शुरू होगा। 16 वर्षीय शिकायना इस समय कर्नल ब्राउन स्कूल में पढ़ रही हैं। वह आठवीं कक्षा की छात्रा हैं।

यह भी पढ़ें- धारावाहिक बैरिस्टर बाबू की बोंदिता पहुंचीं देहरादून, कहा बाल विवाह के खिलाफ समाज को जागरूक करना जरूरी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.