Move to Jagran APP

भवानीपुर एफसी में उत्तराखंड के सात फुटबाल खिलाड़ी चयनित

भवानीपुर फुटबाल क्लब कोलकाता के लिए आयोजित चयन ट्रायल में देहरादून से सात खिलाड़ियों का चयन क्लब की अंडर-18 टीम के लिए हुआ है। यह टीम इस सत्र से आइ-लीग खेलेगी।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 10:50 AM (IST)Updated: Sat, 11 Aug 2018 10:50 AM (IST)
भवानीपुर एफसी में उत्तराखंड के सात फुटबाल खिलाड़ी चयनित
भवानीपुर एफसी में उत्तराखंड के सात फुटबाल खिलाड़ी चयनित

देहरादून, [जेएनएन]: भवानीपुर फुटबाल क्लब कोलकाता के लिए आयोजित चयन ट्रायल में देहरादून से सात खिलाड़ियों का चयन क्लब की अंडर-18 टीम के लिए हुआ है। यह टीम इस सत्र से आइ-लीग खेलेगी।

loksabha election banner

भवानीपुर एफसी कोलकाता के शीर्ष फुटबॉल क्लबों में शुमार है। पहली बार उत्तराखंड में खिलाड़ियों की खोज में आए क्लब के पदाधिकारियों ने पवेलियन मैदान में दो दिवसीय चयन ट्रायल रखा। इसमें 160 खिलाड़ियों  ने प्रतिभाग किया। 

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर सात खिलाड़ियों का चयन किया गया। जो आगामी सत्र में आइ-लीग अंडर-18 वर्ग में भवानीपुर एफसी का प्रतिनिधित्व करेंगे। भवानीपुर फुटबॉल क्लब के हेड ऑफ यूथ डेवलपमेंट आदित्य चटर्जी ने बताया कि चयनित खिलाड़ी सितंबर में कोलकाता आकर क्लब ज्वाइन करेंगे। 

इन खिलाड़ियों को रहने-खाने की सुविधा के साथ ही स्टाइपंड भी मिलेगा। भवानीपुर एफसी क्लब में देहरादून के ऐश्वर्य पुंडीर, अजीत यादव, सौरभ शर्मा, अक्षय थापा, सोनू लाल, अजेंद्र सिंह व विशाल बुटोला का चयन हुआ है। चयनित खिलाड़ियों का कहना है कि वह क्लब से जुड़कर खुश हैं। भवानीपुर एफसी ने उन्हें जो मौका दिया है उस पर वे खरा उतरने के लिए पूरी मेहनत करेंगे। क्लब के सहायक कोच सुरोजीत चक्रवर्ती ने बताया कि अब दार्जिलिंग के कालिंग पांग में कैंप का आयोजन कर खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा।

दून इंटरनेशनल व ग्रेस ऐकेडमी जीते

कारमन स्कूल की ओर से आयोजित 5 वीं स्वर्गीय आइएलजी मान मेमोरियल जूनियर फुटबाल टूर्नामेंट में तिब्बतन होम्स, ग्रेस ऐकेडमी, कर्नल ब्राउन और दून इंटरनेशनल स्कूल ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया।

कारमन स्कूल के मैदान पर पहला मुकाबला तिब्बतन होम्स और श्री राम सेंटिनरी स्कूल के बीच खेला गया। तिब्बतन होम्स ने श्री राम सेंटिनरी को 8-0 से हराया। दूसरे मुकाबले में ग्रेस ऐकेडमी ने कारमन स्कूल को 3-0 से हराया। तीसरे मुकाबले में कर्नल ब्राउन ने गौतम इंटरनेशनल को 1-0 से और चौथे मुकाबले में दून इंटरनेशनल ने सेंट जेवियर को 7-0 से शिकस्त देकर अगले दौर में प्रवेश किया।

यह भी पढ़ें: भारतीय महिला क्रिकेटर मानसी बोली, सच्चे मन से मेहनत करें; मिलेगा लक्ष्य

यह भी पढ़ें: रविंद्र नेगी व पारितोष वैद बने ए लेवल क्रिकेट के कोच

यह भी पढ़ें: बीसीसीआइ ने उत्तराखंड में चारों संघों को सौंपी टीम चयन की जिम्मेदारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.