Move to Jagran APP

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र कुमार बीएसएनएल के कर्मचारी के नियमितीकरण के लिए उपवास पर बैठे, हरीश रावत ने खुलवाया उपवास

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र कुमार का उपवास रखकर केंद्र सरकार का विरोध किया। सुरेंद्र कुमार आज कचहरी रोड स्थित कार्यालय में उपवास केन्द्रीय इंडट्रीयल ट्रीबयूनल के आदेश जिसमें बीएसएनएल के कर्मचारियों को नियमित करने के लिये कहा गया था के अनुपालन कराने के समर्थन में उपवास पर बैठे थे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 04:42 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 04:42 PM (IST)
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र कुमार बीएसएनएल के कर्मचारी के नियमितीकरण के लिए उपवास पर बैठे, हरीश रावत ने खुलवाया उपवास
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र कुमार का उपवास रखकर केंद्र सरकार का विरोध किया।

देहरादून, जेएनएन। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र कुमार ने बीएसएनएल के 242 कर्मचारियों को नियमित करने की मांग को लेकर सोमवार को उपवास रखा। उनका उपवास पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने जूस पिलाकर खुलवाया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के मुख्य प्रवक्ता सुरेंद्र कुमार कचहरी रोड़ स्थित अपने कार्यालय में सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक उपवास पर बैठे। बताया कि केंद्रीय इंडस्ट्रीयल ट्रिब्यूनल के आदेश जिसमें बीएसएनएल के 242 कर्मचारियों को नियमित करने के लिए कहा गया था, के अनुपालन कराने के समर्थन में वह उपवास पर बैठे। उनके समर्थन में विभिन्न ट्रेड़ यूनियन से जुड़े नेता भी जुटे।

loksabha election banner

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेेंद्र कुमार ने बताया कि उन्होने 26 सितंबर 2019 को केंद्रीय इंडस्ट्रीयल ट्रिब्यूनल के आदेश की प्रतिलिपि प्रधानमंत्री, केंद्रीय संचार मंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री को भेजी है। बीएसएनएल के 242 कर्मचारियों को नियमित कराने के संबंध में पत्र भेजकर इस पर अमल करने का आग्रह किया गया था। उन्होंने कहा कि लगभग 30 वर्ष की सेवा कर चुके कर्मचारियों की रोजी रोटी पर संकट आ गया है। कहा कि बीएसएनएल के चीफ जनरल मैनेजर उत्तराखंड सॢकल इस संबंध में ट्रिब्यूनल के आदेश का अनुपालन नहीं कर रहे है, उन्होंने अपने पत्र में कहा कि ट्रिब्यूनल ने सुनवाई कर बीएसएनएल कैजूवल वर्कर एंड कान्ट्रेक्ट वर्कर यूनियन के पक्षों को फैसला दिया था।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार बीएसएनएल कर्मचारियों सहित अन्य केंद्रीय व राज्य सरकार के कर्मचारियों के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है। उपवास में सीपीआइ के सचिव कामरेड समर भंडारी, कामरेड़ जगदीश कुकरेती, एटक के महासचिव अशोक शर्मा, हाजी मंजूर अहमद बेग, बैंक यूनियन से एसएस रजवार, डॉ. जितेंद्र भारती, एसपीएस चौहान, जयकृत कंडवाल, सरदार पीएस सिद्धु आदि उपस्थित रहे।  

सरकारें कर रही संविधान व संसद का अपमान: हरीश रावत

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र कुमार का उपवास खुलवाते हुए केंद्र व राज्य सरकारों पर निशाना साधा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि वर्तमान में सरकारें संविधान व ससंद की ओर से बनाए गए कानून की अनदेखी कर रही है। संविधान के तहत बनी संस्थाओं का भी सम्मान न करना संविधान व संसद का अपमान है। कहा कि बीएसएनएल प्रबंधन को अपने 242 कर्मचारियों को उपरोक्त आदेश का पालन करते हुए नियमित कर देना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस नेता सुरेंद्र कुमार को कर्मचारियों के लिए संघर्ष करने पर बधाई दी। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने वहां उपस्थित ट्रेड़ यूनियन से जुड़े नेताओं का आभार प्रकट किया कहा कि वॄकग क्लास के विभिन्न समस्याओं के लिए हमेशा साझा संघर्ष के लिए तैयार रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में भाजपा ने आप पर लगाया दुष्प्रचार का आरोप, कहा- वापस लें बयान और मांगे माफी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: चुनाव से पहले ही नायक बनने को कांग्रेस में बेचैनी, सियासी हलकों में भी उठने लगे सवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.