Move to Jagran APP

सीनियर सिटीजन वेलफेयर सोसायटी ने पौधारोपण कर दिया सुरक्षित पर्यावरण का संदेश

सीनियर सिटीजन वेलफेयर सोसायटी की ओर से शनिवार को अजबपुर कलां स्थित बहुउद्देशीय सत्संग भवन में कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान सोसाइटी से जुड़े सदस्‍यों ने पौधारोपण कर पर्यावरण का संदेश दिया और अधिकाधिक पौधे लगाने की अपील की।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 22 Aug 2021 03:48 PM (IST)Updated: Sun, 22 Aug 2021 03:48 PM (IST)
सीनियर सिटीजन वेलफेयर सोसायटी ने पौधारोपण कर दिया सुरक्षित पर्यावरण का संदेश
वरिष्ठ नागरिक दिवस पर सीनियर सिटीजन वेलफेयर सोसायटी की ओर से पौधारोपण कर सुरक्षित पर्यावरण का संदेश दिया।

जागरण संवाददाता, देहरादून : वरिष्ठ नागरिक दिवस पर सीनियर सिटीजन वेलफेयर सोसायटी की ओर से अजबपुर कलां स्थित बहुउद्देशीय सत्संग भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान मिनी स्टेडियम परिसर में सदस्यों ने पौधारोपण कर सुरक्षित पर्यावरण का संदेश दिया।

loksabha election banner

शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि पूर्व डीजीपी अनिल रतूड़ी ने कहा कि किसी भी चीज में त्रुटियां निकालना आसान है, लेकिन उसे बनाना मुश्किल। ऐसे में हमें सकारात्मक दृष्टिकोण की ओर ध्यान देना चाहिए। वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह स्वर्णिम अवसर है कि अपनी तीव्र बुद्धि, ऊर्जा व अनुभव का सदुपयोग कर समाज को बेहतर दिशा देने के लिए कार्य सकें। वहीं, उन्होंने कहा कि पौधारोपण कर उनकी सुरक्षा के प्रति सभी को जिम्मेदारी निभानी चाहिए, ताकि आने वाली पीढ़ी को इससे प्रेरणा मिल सके। सोसायटी की संरक्षक व पूर्व राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष सुशीला बलूनी ने आने वाली पीढ़ी को संस्कारवान बनाने पर जोर दिया। अखिल गढ़वाल सभा के अध्यक्ष रोशन धस्माना ने कहा कि विभिन्न जिलों में वरिष्ठ नागरिकों को जोडऩे के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान नीलम बौड़ाई, पूर्व आइएफएस श्यामसुंदर, डीपी शर्मा, सोसायटी के संस्थापक अध्यक्ष केएल अरोड़ा, प्रदेश अध्यक्ष डा. अतुल जोशी, जिलाध्यक्ष डा. पीडी जुयाल, एलआर कोठियाल, जितेंद्र कुमार डंडोना, अविनाश मनचंदा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Unlock: खुलने लगे सिनेमाघर, अब दर्शकों और बड़ी फिल्मों का इंतजार

पेड़ों पर रक्षा सूत्र बांधकर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

ऋषिकेश: रक्षाबंधन के पावन पर्व पर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ऋषिकेश इकाई की ओर से उत्तराखंड में एक लाख पौधे रोपित करने की मुहिम का हिस्सा बनकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पौधे रोपित किए। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने पेड़ों को रक्षासूत्र बांधकर पर्यावरण को संरक्षित रखने का संकल्प भी लिया।

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा विगत एक महीने से उत्तराखंड राज्य में सभी जगह एक लाख पौधे रोपित करने की मुहिम शुरू की है। कायस्थ महासभा ऋषिकेश इकाई के संगठन मंत्री नितिन सक्सेना के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा अध्यक्ष से भेंटकर रक्षाबंधन पर्व की बधाई दी साथ ही पौधे रोपित किए।

वीरभद्र मार्ग स्थित कैंप कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हमारी प्राचीन परंपराओं में पेड़ों को रक्षासूत्र बांधकर उनकी रक्षा करने का संकल्प लिया जाता है।उन्होंने सभी से आह्वान किया कि आज के दिन एक रक्षासूत्र पेड़ पर बांधकर उसके संरक्षण के संकल्प लिया जाए। जिसकी वजह से हम अपने पर्यावरण को सुरक्षति रख सकते हैं।

इस अवसर पर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ऋषिकेश इकाई के प्रदेश उपाध्यक्ष कमल भटनागर, जिलाध्यक्ष कुलश्रेष्ठ, संगठन मंत्री नितिन सक्सेना, संयोजक गोपाल भटनागर, योगेश सक्सैना, सैंकी सक्सेना, ऋषिकेश के मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, मंडल अध्यक्ष गणेश रावत, जयंत किशोर शर्मा, सुमित पवार, रवि शर्मा, मोनिका गर्ग सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में फिर से आंदोलन की राह पर बिजली कार्मिक, इस बात से हैं खफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.