Move to Jagran APP

सेंट्रल:: गोरखपुर और फूलपुर के परिणाम नेतृत्व के लिए सबक

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि गोरखपुर और फूलप

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Mar 2018 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 29 Mar 2018 03:00 AM (IST)
सेंट्रल:: गोरखपुर और फूलपुर के परिणाम नेतृत्व के लिए सबक
सेंट्रल:: गोरखपुर और फूलपुर के परिणाम नेतृत्व के लिए सबक

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर का चुनाव जीतकर विपक्ष अति उत्साहित हो रहा है। इतना जरूर है कि ये चुनाव परिणाम संगठन और नेतृत्व के लिए किसी सबक से कम नहीं। यहां कहीं न कहीं कार्यकर्ताओं की नाराजगी भी हार का कारण रही।

loksabha election banner

ऋषिकेश स्थित भगवान भवन आश्रम पहुंचे भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने पत्रकारों से बातचीत में विपक्ष पर निशाना साधा। कहा कि जिस तरह सपा और बसपा की सरकार में कार्यकर्ताओं की खूब चलती थी, योगी सरकार में भी कार्यकर्ताओं को यही उम्मीद थी। मगर, योगी सरकार ने कार्यकर्ताओं की मनमर्जी और अवैध वसूली पर नकेल कस दी। साक्षी ने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर में 38 प्रतिशत मतदान हुआ। हमारा कार्यकर्ता बाहर नहीं निकला। यह उसकी नाराजगी ही कही जाएगी। हालांकि, चुनाव परिणामों से कार्यकर्ता दुखी भी हैं। साक्षी महाराज ने कहा कि इन दोनों लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम हम सकारात्मक रूप से लेते हैं और उम्मीद है संगठन नेतृत्व इनसे सबक लेगा। सपा और बसपा के गठबंधन को नापाक बताते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर की जीत से विपक्ष फूला नहीं समा रहा है। मगर, उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की नौ सीटें हमने जीती। जो हमारे पास नहीं थीं। अब हम कर्नाटक जीतने जा रहे है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ भले ही कोई महागठबंधन बन जाए, मगर मोदी को टक्कर देने के लिए इनके पास कोई चेहरा नहीं है। जनता फिर 2019 के चुनाव में पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा को प्रचंड बहुमत देगी। चुनाव में राम मंदिर के मुद्दे को लेकर साक्षी महाराज ने कहा कि तब तक सुप्रीम कोर्ट में यह मामला निपट जाएगा। अधिसंख्य मुस्लिम वहां मंदिर के पक्ष में हैं। विपक्ष पर सदन के भीतर बेवजह शोर मचाने का आरोप लगाते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि नोटबंदी, कालाधन तमाम मुद्दों पर विपक्ष बहस के बजाय सिर्फ शोर मचाता है। सरकार की मंशा सदन को चलाने की है। कांग्रेस तो अन्य दलों की पिछलगू बन गई है। जिन प्रांतों में कांग्रेस बची है, वहां भी उसका अस्तित्व खतरे में है। गंगा स्वच्छता को लेकर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने इसे लेकर सख्त निर्णय लिए, वह स्वयं नमामि गंगे की मॉनीट¨रग कर रहे हैं। नितिन गडकरी जैसे मजबूत हाथों में यह काम सौंपा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.