Move to Jagran APP

सैनिक कल्याण मंत्री जोशी बोले, स्वास्थ्य सेवाओं में विशेष सहयोग देगा उपनल

उत्तराखंड के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि कोविड संक्रमण के मद्देनजर उपनल के माध्यम से पूरा सहयोग दिया जाएगा। जहां भी कार्मिकों की आवश्यकता पड़ेगी उपनल के जरिये वहां कार्मिक तैनात करने का प्रयास किया जाएगा।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 07:25 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 07:25 PM (IST)
सैनिक कल्याण मंत्री जोशी बोले, स्वास्थ्य सेवाओं में विशेष सहयोग देगा उपनल
सैनिक कल्याण मंत्री जोशी बोले, स्वास्थ्य सेवाओं में विशेष सहयोग देगा उपनल।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि कोविड संक्रमण के मद्देनजर उपनल के माध्यम से पूरा सहयोग दिया जाएगा। जहां भी कार्मिकों की आवश्यकता पड़ेगी, उपनल के जरिये वहां कार्मिक तैनात करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने सैन्यधाम के लिए उपलब्ध भूमि पर उपनल भवन बनाने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि इसके लिए रोड मैप तैयार कर लिया गया है। 

loksabha election banner

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने मंगलवार को विधानसभा में विभागीय समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा भेजी जा रही मांग को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। हाल ही में स्वास्थ्य विभाग के जरिये 1300 कार्मिकों की मांग भेजी गई थी। इसके सापेक्ष 800 कार्मिकों को स्वास्थ्य सेवा के लिए उपलब्ध कराया जा चुका है। बैठक में उन्होंने सैन्य धाम निर्माण की दिशा में तेजी लाने के निर्देश भी विभागीय अधिकारियों को दिए। 

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सैनिेकों की भूमि है। सेना का हर पांचवां सैनिक उत्तराखंड से है। इसी को देखते हुए सरकार सैनिकों के सम्मान और उनके कल्याण के लिए महत्वपूर्ण निर्णय ले रही है। इसी क्रम में सरकार ने सैन्यधाम बनाने का निर्णय लिया है। यह भी निर्णय लिया गया है कि अब तक उत्तराखंड के जितने भी सैनिक शहीद हुए हैं उनके घर जाकर एक सम्मान पत्र दिया जाएगा और उनके घर की मिट्टी सैन्य धाम लाई जाएगी।कैबिनेट मंत्री ने कहा कि उपनल का उद्देश्य सैनिकों व सैनिक परिवारों को रोजगार देना है। इसके लिए आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। बैठक में प्रमुख सचिव एल फैनई, सचिव राजस्व सुशील कुमार, एमडी उपनल ब्रिगेडियर पीपीएस पाहवा समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- कोरोना संक्रमितों के साथ स्वास्थ्य कर्मियों और आमजन को निश्‍शुल्‍क दे रहे काढ़ा और हर्बल टी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.