Move to Jagran APP

हंगामेदार रही नगर पालिका हरबर्टपुर की बोर्ड बैठक Dehradun News

नगर पालिका हरबर्टपुर की बोर्ड बैठक में उस समय हंगामा हो गया जब एक सभासद ने पालिकाध्यक्ष पर चहेते ठेकेदारों को काम बांटने व आसन नदी में कूड़ा डालने का आरोप लगा दिया।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 09:57 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 09:57 AM (IST)
हंगामेदार रही नगर पालिका हरबर्टपुर की बोर्ड बैठक Dehradun News
हंगामेदार रही नगर पालिका हरबर्टपुर की बोर्ड बैठक Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। नगर पालिका हरबर्टपुर की बोर्ड बैठक में उस समय हंगामा हो गया, जब एक सभासद ने पालिकाध्यक्ष पर चहेते ठेकेदारों को काम बांटने व आसन नदी में कूड़ा डालने का आरोप लगा दिया। साथ ही सभासद ने पालिका में भ्रष्टाचार की बात कह दी। इसे लेकर सभासद से अन्य की तीखी नोकझोंक भी हुई। बोर्ड बैठक में हंगामे के बीच एक दर्जन प्रस्तावों पर मुहर लगी।

loksabha election banner

बोर्ड बैठक में जैव विविधता समिति का पालिकाध्यक्ष देवेंद्र बिष्ट को अध्यक्ष नामित किया गया। सर्वसम्मति से राज्य वित्त आयोग के तहत अवशेष धनराशि से आवश्यकतानुसार विभिन्न वार्डों में निर्माण कार्य कराए जाने के प्रस्ताव पारित किए गए। माह अक्टूबर से दिसंबर तक के आय व्यय का मासिक लेखा- जोखा सदन में पढ़कर सुनाया गया।  

निकाय क्षेत्र में गोसदन के लिए भूमि चिह्नित किए जाने के लिए तहसील से पत्राचार किए जाने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। निकाय क्षेत्र में आवारा घूम रहे पशुओं को गोशाला देहरादून में छोड़ने के प्रस्ताव पर भी सहमति बनी। 14वें वित्त आयोग में निकाय को प्राप्त धनराशि से पथ प्रकाश व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, पांच विद्युत पोल की कार्ययोजना बनाकर आगामी बैठक में रखने का प्रस्ताव भी पास किया गया। 

बोर्ड बैठक में भाजपा सभासद विपुल अग्रवाल ने जब आसन नदी पर कूड़ा डालने व पालिका अध्यक्ष द्वारा मात्र अपने चहेते दो-चार ठेकेदारों को लाखों का काम बांटने का कड़ा विरोध जताते हुए हंगामा किया। सभासद अग्रवाल ने कई सड़कों के निर्माण के प्रस्ताव रखने के साथ-साथ हरबर्टपुर चौक पर ट्रैफिक लाइट लगाने का प्रस्ताव रखा। 

इसके साथ ही नगरपालिका में संविदा व आउटसोर्सिंग पर तैनात पर्यावरण मित्रों व कार्यालय प्रशासन के कर्मचारियों के वेतन को नौ हजार रुपये से बढ़ाकर तत्काल बारह हजार रुपये करने का प्रस्ताव रखा। कहा कि उक्त कर्मचारियों के तीन हजार रुपये बढ़ाने का प्रस्ताव चार फरवरी की बोर्ड बैठक में ही सर्वसम्मति से पारित हो चुका है, उसके बाद भी पालिका द्वारा अभी तक बढ़ा हुआ वेतन नहीं दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पालिका प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन Haridwar News

बैठक में सभासद राजेंद्र प्रसाद पटेल ने चेयरमैन द्वारा अपने चहेते ठेकेदारों को लाखों रुपये के काम नियमविरुद्ध देने का आरोप लगाते हुए मामले की जांच की मांग की। बैठक में सभासद पम्मी देवी, अखिल गोयल, राजेंद्र प्रसाद पटेल, नीरज थापा, उषा भट्ट, मेघश्याम शर्मा, वन दारोगा कुशराज ङ्क्षसह आदि मौजूद रहे। संचालन पालिका के अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने किया।

यह भी पढ़ें: राज्य सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने दी राजभवन में दस्तक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.