Move to Jagran APP

प्रवर्तन टीम ने पकड़ी कटरा-दून वाल्वो बेटिकट, कर्मचारी नेता परिचालक निलंबित, चेकिंग टीम को देख बस दौड़ा ले गया चालक

आरोपित परिचालक उत्तराखंड रोडवेज इम्प्लाइज यूनियन की ग्रामीण डिपो देहरादून शाखा का मंत्री बताया जा रहा। बताया जा रहा है कि परिचालक ने प्रवर्तन टीम को धमकाने का प्रयास किया। टीम ने पूरी रिपोर्ट रोडवेज मुख्यालय को दी जिस पर परिचालक के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए गए।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 31 Jul 2022 08:20 AM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2022 08:20 AM (IST)
प्रवर्तन टीम ने पकड़ी कटरा-दून वाल्वो बेटिकट, कर्मचारी नेता परिचालक निलंबित, चेकिंग टीम को देख बस दौड़ा ले गया चालक
रोडवेज के महाप्रबंधक दीपक जैन ने परिचालक को निलंबित करने के आदेश दिए हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून: रोडवेज की सुपर डीलक्स वाल्वो बस सेवा में बिना टिकट यात्रा के प्रकरण थमने का नाम नहीं ले रहे। प्रबंध निदेशक रोहित मीणा के कड़े आदेश के बावजूद परिचालक बेखौफ बिना टिकट बस दौड़ा रहे। ताजा मामला शुक्रवार देर रात कटरा से दून आ रही वाल्वो का है। प्रवर्तन टीम को देखकर चालक ने बस को दौड़ा लिया, लेकिन टीम ने पीछा कर बस पकड़ ली।

prime article banner

परिचालक ने आनन-फानन बना दिया तीन का टिकट

टीम ने बस में जम्मू से दून तक का एक यात्री बिना टिकट पकड़ा, जिसकी किराये की राशि 1502 रुपये थी। टीम की मानें तो बस में चार यात्री बेटिकट थे, मगर बस दौड़ाने के दौरान परिचालक ने तीन का टिकट आनन-फानन बना दिया। रोडवेज के महाप्रबंधक दीपक जैन ने परिचालक को निलंबित करने के आदेश दिए हैं।

परिचालक के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई के आदेश

आरोपित परिचालक उत्तराखंड रोडवेज इम्प्लाइज यूनियन की ग्रामीण डिपो देहरादून शाखा का मंत्री बताया जा रहा। बताया जा रहा है कि परिचालक ने प्रवर्तन टीम को धमकाने का प्रयास किया। टीम ने पूरी रिपोर्ट रोडवेज मुख्यालय को दी, जिस पर परिचालक के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए गए। शुक्रवार शाम छह बजे कटरा से देहरादून के लिए चली वाल्वो बस (यूके07-पीए-3596) को देर रात लगभग 12 बजे प्रवर्तन टीम ने लखनपुर बार्डर पर सांभा में रोकने का इशारा किया।

जाम में फंस गई बस और टीम ने पकड़ लिया

चालक ने बस नहीं रोकी और दौड़ा ले गया। प्रवर्तन टीम ने एक बाइक सवार की मदद से बस का पीछा किया। कुछ दूरी पर फ्लाईओवर निर्माण के कारण जाम लगा हुआ था। बस वहां जाम में फंस गई और टीम ने बस को पकड़ लिया। टीम में एटीआई तेजपाल सिंह व संजय सैनी शामिल थे। बस पर नियमित परिचालक अजय कुमार था। जब यात्रियों व टिकट-मशीन से मिलान किया गया तो जम्मू से दून तक का एक यात्री बिना टिकट मिला। यात्री ने बताया कि उसने परिचालक को पूरा किराया दिया हुआ है, मगर मशीन में खराबी बताकर परिचालक ने टिकट नहीं बनाया।

पूर्व में भी रहा है खराब रिकार्ड

बेटिकट यात्रा में पकड़े गए परिचालक अजय कुमार का पुराना रिकार्ड भी खराब बताया जा रहा। बताया जा रहा कि करीब तीन साल पूर्व गुरुग्राम से दून आ रही बस में वह तीन पेटी विदेशी शराब लाता पकड़ा गया था। इस मामले में मंगलौर कोतवाली में मुकदमा भी दर्ज हुआ था। तीन माह पूर्व भी दो यात्रियों ने परिचालक की शिकायत रोडवेज कार्यालय में दर्ज कराई थी। इसमें आरोप था कि वह पठानकोट से सवार हुए थे, लेकिन परिचालक ने टिकट नहीं दिया।

तीन टिकट बनाए, कुछ यात्री उतारे

चेकिंग टीम ने जांच में पाया कि टीम को देखने के बाद परिचालक ने सांभा से पांवटा साहिब तक के दो जबकि लखनपुर तक का एक यात्री का टिकट बना दिया। यात्रियों ने बताया कि बीच में कुछ यात्री उतारे भी गए थे। उनका कोई रिकार्ड टिकट मशीन में दर्ज नहीं मिला।

सीसीटीवी कैमरा खोलेगा पूरा राज

जिस बस को बेटिकट पकड़ा गया उसमें सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। इसे साफ्टवेयर इंजीनियर के पास भेज दिया गया है। कैमरे की रिपोर्ट सोमवार तक आएगी। रोडवेज के अधिकारियों की मानें तो उसमें पता चलेगा कि बस में कुल कितने यात्री बेटिकट यात्रा कर रहे थे और कितने यात्रियों का टिकट चेकिंग टीम को देखने के बाद परिचालक ने बनाया।

Dehradun Crime: शराब पीकर रात को हुड़दंग मचाने वालों के वाहन होंगे सीज, एसएसपी ने थानाध्यक्षों को चेकिंग करने के दिए निर्देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK