Move to Jagran APP

दो दिन हुई मूसलधार बारिश से सड़कें जलमग्न, घरों में घुस गया पानी

बारिश से दून में कई जगह गली-मोहल्लों में जलभराव हुआ है। सड़कें जलमग्न होने के साथ ही कई स्थानों पर बारिश का पानी घरों में घुस आया। ऐसे में क्षेत्रवासियों ने महापौर को ज्ञापन भेज मानसून से पहले जल भराव की समस्या दूर करने की मांग की है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 09:40 AM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 09:40 AM (IST)
दो दिन हुई मूसलधार बारिश से सड़कें जलमग्न, घरों में घुस गया पानी
बारिश के बाद आइएसबीटी चौक के नीचे जाने वाली सर्विस लेन पर हुए गढडों पर पर पानी भर गया।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दो दिन हुई मूसलाधार बारिश से दून में कई जगह गली-मोहल्लों में जलभराव हुआ है। सड़कें जलमग्न होने के साथ ही कई स्थानों पर बारिश का पानी घरों में घुस आया। ऐसे में क्षेत्रवासियों ने महापौर को ज्ञापन भेज मानसून से पहले जल भराव की समस्या दूर करने की मांग की है।

loksabha election banner

अपर नकरौंदा के विष्णुपुरम में जलभराव से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है। यहां लेन नंबर-2 में सड़क पर पानी भरने से लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। बारिश के कारण जलभराव की समस्या लंबे अरसे से बनी हुई है। हर साल बारिश के दिनों में यहां जलभराव होता है। कई बार यहां बच्चे व बुजुर्ग चोटिल भी हो चुके हैं। विष्णुपुरम विकास समिति की ओर से महापौर को ज्ञापन भी भेजा गया है। समिति के अध्यक्ष शेर सिंह बर्त्‍वाल ने कहा कि इस संबंध में पूर्व में भी महापौर और पार्षद को ज्ञापन दिया गया था। लेकिन, कोई सुध नहीं ली गई। महासचिव सुबोध मनोड़ी ने कहा कि आने वाली बरसाती सीजन में यही स्थिति रही तो क्षेत्रवासियों का जीना मुहाल हो जाएगा।

उधर, चंद्रबनी वार्ड के अंतर्गत चोयला, भुत्तोवाला, पट्टियोंवाला मार्ग व अमर भारती श्मशान घाट, गौतम कुंड मंदिर रोड, पित्थूवाला खुर्द, कैलाशपुर मार्ग आदि पर भी बारिश के कारण खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि मेहूंवाला क्लस्टर योजना के तहत जलनिगम की ओर से पेयजल लाइन बिछाने का कार्य पूर्ण हो चुका है, लेकिन अभी तक सड़कों की मरम्मत नहीं की गई है। जिससे बारिश का पानी गड्ढों में जमा होकर दुश्वारियां बढ़ा रहा है। साथ ही चारों ओर कीचड़ से भी लोग परेशान हैं। सड़कों की मरम्मत के लिए विभिन्न मदों में धनराशि स्वीकृत हो चुकी है। लेकिन, लोनिवि आग्रह के बावजूद कार्य शुरू नहीं कर रहा है। चंद्रबनी के पार्षद सुखबीर सिंह बुटोला ने लोनिवि अधिकारियों पर क्षेत्रवासियों की शिकायत को अनसुना करने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड में मौसम के बदले मिजाज से दूर हुई दुश्वारियां, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.