Move to Jagran APP

ऋषिकेश: झबरावाला में नहर के धीमे निर्माण से किसान नाराज, उप जिलाधिकारी से की कार्रवाई की मांग

बुल्लावाला-झबरावाला क्षेत्र में भूमिगत बनाई जा रही सिंचाई नहर के सुस्त गति से चल रहे कार्य को लेकर किसानों में रोष है। भारतीय किसान यूनियन से जुड़े किसानों ने डोईवाला तहसील पहुंचकर उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्र को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 01:53 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 01:53 PM (IST)
ऋषिकेश: झबरावाला में नहर के धीमे निर्माण से किसान नाराज, उप जिलाधिकारी से की कार्रवाई की मांग
ऋषिकेश: झबरावाला में नहर के धीमे निर्माण से किसान नाराज।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। डोईवाला के बुल्लावाला-झबरावाला क्षेत्र में भूमिगत बनाई जा रही सिंचाई नहर के सुस्त गति से चल रहे कार्य को लेकर किसानों में रोष है। भारतीय किसान यूनियन से जुड़े किसानों ने डोईवाला तहसील पहुंचकर उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्र को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के परवादून जिलाध्यक्ष सरदार परमजीत सिंह ने बताया कि लगभग 10 किलोमीटर नहर को भूमिगत करने का कार्य सिंचाई विभाग द्वारा किया जा रहा है। किसानों को आश्वासन दिया गया था कि नहर निर्माण के दौरान किसानों को सिंचाई के पानी की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। पर, चार माह से कार्य शुरू होने के बावजूद एक किलोमीटर नहर भी अभी तक नहीं बन पाई है।

ठेकेदार के लोग ने जगह-जगह नहर को तोड़ दिया गया है, जिससे किसानों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है और गन्ने की फसल में जहां किसान सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं तो वहीं आगामी बुवाई की फसल जैसे आलू सरसों आदि की बुवाई भी लेट होती जा रही है।

उन्होंने उप जिलाधिकारी से मांग की है कि सिंचाई विभाग को निर्देशित कर नहर की सफाई करवाकर सिंचाई के पानी की व्यवस्था करवाई जाए, जिससे किसानों को परेशानी न झेलनी पड़े। ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से हरेंद्र बालियान, मोहित उनियाल, शुभम कांबोज, अशोक कुमार, मोहन सिंह, हरजिंदर, रणवीर सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- जूनियर हाईस्कूल स्कूलों के विलय की तैयारी का विरोध, शिक्षकों ने उठाई आवाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.