Move to Jagran APP

ऋषिकेश: हत्या कर जंगल में फेंका था शव, पुलिस को पति की तलाश; परिवार को नहीं पता किससे हुई थी शादी

आइडीपीएल चौकी क्षेत्र में नौ दिसंबर को जंगल में एक युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई। मामले में हत्या की आशंका के चलते पुलिस ने फारेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया था। एम्स ऋषिकेश में चिकित्सकों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया था।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:26 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:32 AM (IST)
ऋषिकेश: हत्या कर जंगल में फेंका था शव, पुलिस को पति की तलाश; परिवार को नहीं पता किससे हुई थी शादी
नौ दिसंबर को घटनास्थल पर जांच करने पहुंची थी पुलिस। जागरण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। ऋषिकेश कोतवाली के आइडीपीएल चौकी अंतर्गत नौ दिसंबर को जंगल में एक युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक युवती की गला घोटकर हत्या की गई थी। अब पुलिस को हत्यारे की तलाश है। शक की सुई उसके पति संजय भारद्वाज की और है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई है।

loksabha election banner

बीते वर्ष नौ दिसंबर गुरुवार की दोपहर आइडीपीएल गोल चक्कर के समीप स्थित जंगल में कुछ लोग लकड़ी बिनने गए थे। जहां उन्हें एक युवती का शव पड़ा मिला था। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को युवती के शव के पास ही उसके चप्पल तथा कुछ दूरी पर एक लाल रंग का बैग पड़ा मिला था। पुलिस ने बैग की जांच की तो उसमें नौ नवम्बर का ट्रेन का टिकट और कुछ अन्य सामान मिला। एक कागज में मिले नाम पते के आधार पर मृतक की शिनाख्त आरती भोई (28 वर्ष) के रूप में की गई। उसके पास जो कागज मिला उसमें रेलवे टिकट बुकिंग की डिटेल लिखी हुई थी। जिसमें पुरी एक्सप्रेस में हरिद्वार से कटक तक स्लीपर टिकट था। जब पुलिस ने जांच की तो पता चला कि यह टिकट कैंसिल हो गया था। मृतक के शरीर पर किसी तरह की चोट आदि के निशान नहीं मिले थे। इस मामले में पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि आरती हरिद्वार स्थित एक फैक्ट्री में काम करती थी। उसकी शादी बलिया उत्तर प्रदेश निवासी संजय भारद्वाज के साथ हुई थी, जो उसे कुछ दिन पहले ही छोड़कर जा चुका था।

पुलिस को जानकारी करने पर ज्ञात हुआ आरती भुई के पिता रविंद्र भुई निवासी ग्राम अड़क्का थाना बिरडी जिला जगतसिंह पुर ओडिसा निवासी हैं। जिसके बाद महिला के पिता रविंद्र भुई से संपर्क कर जानकारी की गई। उन्होंने पुलिस को बताया था कि आरती ने जिस व्यक्ति से प्रेम विवाह किया था उसके एवं उसके परिवार के संबंध में उन्हें को कोई जानकारी नहीं है।आरती के पिता रविंद्र भुई ने पुलिस को बताया गया कि हमें सिर्फ इतनी जानकारी थी कि हमारी पुत्री आरती भुई हरिद्वार किसी फैक्ट्री में काम करती है। आरती के पिता और परिवार वालों ने बेटी के साथ किसी भी तरह के संबंध होने से इंकार कर दिया था। पुलिस की जांच में यह भी पता चला कि संजय भारद्वाज की युवती से दूसरी शादी हुई थी। उसकी पहली पत्नी कृष्णा नगर कालोनी आइडीपीएल निवासी है।

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रवि सैनी ने बताया कि एम्स ऋषिकेश में चिकित्सकों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया था। जिसकी रिपोर्ट आ गई है, रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है कि युवती की हत्या गला घोंटकर की गई थी। इस मामले में दर्ज मुकदमे में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या की धारा और जोड़ दी गई है। उन्होंने बताया कि आरती के पति संजय भारद्वाज का पता नहीं चल पाया है। रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हो जाने के बाद अब उसके पति व अन्य लोग से पूछताछ की जाएगी।

यह भी पढ़ें- जानिए कैसे डीयू के रिटायर्ड प्रोफेसर के मकान पर किरायेदार ने किया कब्जा, लाखों रुपये उधार लेकर भी मुकरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.