Move to Jagran APP

रिपुंजय और अभिमन्यु को मिला राष्ट्रपति स्वर्ण पदक, पढ़िए पूरी खबर Dehradun News

आरआइएमसी ने अपना 98वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर एनडीए परीक्षा में अव्वल रहे कैडेट कैप्टन रिपुंजय नैथानी और अभिमन्यु सिंह को राष्ट्रपति स्वर्ण पदक से नवाजा गया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 08:49 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 08:49 PM (IST)
रिपुंजय और अभिमन्यु को मिला राष्ट्रपति स्वर्ण पदक, पढ़िए पूरी खबर Dehradun News
रिपुंजय और अभिमन्यु को मिला राष्ट्रपति स्वर्ण पदक, पढ़िए पूरी खबर Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज (आरआइएमसी) ने शुक्रवार को अपना 98वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर एनडीए परीक्षा में अव्वल रहे कैडेट कैप्टन रिपुंजय नैथानी और अभिमन्यु सिंह को राष्ट्रपति स्वर्ण पदक से नवाजा गया। 

loksabha election banner

वहीं, चंद्रगुप्त सेक्शन ने लगातार दूसरे साल सर्वश्रेष्ठ सेक्शन का खिताब जीतकर प्रतिष्ठित वीवीएन शर्मा ट्रॉफी अपने नाम की। समारोह का उद्घाटन शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ हुआ। इंफेंट्री स्कूल के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल पीएनए नारायणन और आरआइएमसी के कमांडेंट अजय कुमार ने शहीदों की तस्वीरों पर माल्यार्पण किया और उनकी शहादत को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। 

आयोजन की शुरुआत इंटर सेक्शन बॉक्सिंग प्रतियोगिता के फाइनल के साथ हुई। इंटर सेक्शन बॉक्सिंग ट्रॉफी रणजीत सेक्शन ने अपने नाम की। कैडेट एडजुटेंट के. थनिल कुमार सिंह ने बेस्ट बॉक्सर का खिताब जीता। कैडेट हृदय अग्रवाल व अग्रिम यादव को मोस्ट प्रॉमिसिंग बॉक्सर और कैडेट शिवा रामनाथ को मोस्ट स्पिरिटेड लूजर का खिताब मिला। अंत में थिमैया सभागार में पुरस्कार वितरण हुआ। जिसमें आरआइएमसी के कमांडेंट कर्नल अजय कुमार ने मेधावी कैडेट और सेक्शनों को सम्मानित किया। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: पीएमओ ने बढ़ाई पुलिस शौर्य स्मारकों की उम्मीद, पढ़िए पूरी खबर

समारोह पर कोरोना का असर 

आरआइएमसी के स्थापना दिवस पर भी कोरोना का असर दिखा। हर साल इस दिन संस्थान में आरआइएमसी के सभी कैडेट जुटते थे। लेकिन, इस बार कोरोना के चलते दुनियाभर में सेवाएं दे रहे कैडेट समारोह में शामिल नहीं हो सके। 

यह भी पढ़ें: पुलवामा हमले के शहीदों को ये शख्स दे रहा है सच्ची श्रद्धांजलि, जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.